महाराष्ट्र / कोल्हापुर में दलित नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में 10 पर केस, 5 आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
X
प्रतीकात्मक फोटोप्रतीकात्मक फोटो

  • घटना का खुलासा तब हुआ जब लड़की मंगलवार को एक मंदिर के बाहर रोती हुई मिली
  • आरोपियों में पांच ऑटो रिक्शा ड्राइवर हैं, अलग-अलग जगह ले जाकर कर आरोपियों ने दुष्कर्म किया

दैनिक भास्कर

Feb 12, 2020, 06:41 PM IST

कोल्हापुर. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक नाबालिग दलित लड़की के साथ दुष्कर्म के आरोप में 10 लोगों के खिलाफ विजापुर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज हुआ है। आरोप के मुताबिक, ये पिछले 6 महीने से युवती के साथ दुष्कर्म कर रहे थे। पुलिस ने इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया। अन्य की तलाश की जा रही है।

घटना का खुलासा तब हुआ जब लड़की मंगलवार को एक मंदिर के बाहर रोती हुई मिली। इसके बाद स्थानीय लोग उसे लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे। पीड़ित ने पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376-डी, एससी/एसटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

आरोपियों में 5 ऑटो ड्राइवर
पुलिस के अधिकारी ने बताया, लड़की जब पुलिस स्टेशन पहुंची तो उसका मेडिकल करवाया गया। दुष्कर्म की पुष्टि होने और उसके बयान के आधार पर 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। जांच में सामने आया है कि आरोपियों में से कुछ पीड़िता को जानने वाले थे। उनके कहने पर ही अन्य लोगों ने उसके साथ रेप किया। गिरफ्तार आरोपियों में 5 ऑटो रिक्शा ड्राइवर हैं। सभी ने पीड़िता को अगवा कर अलग-अलग जगह ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।


लड़की के पिता की कुछ समय पहले मौत हो गई थी। वह अपनी मां के साथ रहती थी और दोनों आजीविका चलाने के लिए घरों में काम करती हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना