महाराष्ट्र / फडणवीस का हेलिकॉप्टर लैंडिंग के दौरान कीचड़ में धंसा, 2 साल में उड़ान के वक्त 4 हादसे

Cm Devendra Fadanvis Escaped From Helicopter Accident
X
Cm Devendra Fadanvis Escaped From Helicopter Accident

  • पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए हेलिकॉप्टर को सही सलामत जमीन पर खड़ा करा लिया
  • इससे पहले भी सीएम का हेलीकॉप्टर तीन बार दुर्घटनाग्रस्त होते बचा

दैनिक भास्कर

Oct 11, 2019, 08:17 PM IST

मुंबई. रायगढ़ के पास मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रायगढ़ के पेण में लैंडिंग के दौरान हेलिकॉप्टर का एक पहिया कीचड़ में धंस गया और लड़खड़ाने लगा। पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए हेलिकॉप्टर को सही सलामत जमीन पर खड़ा कर लिया, जिससे दुर्घटना होने से बच गई। हेलिकॉप्टर में मुख्यमंत्री फडणवीस के अलावा उनके वित्त सचिव, इंजीनियर, पायलट और सह-पायलट थे। दो साल में चौथी बार सीएम के हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार होते बचा।

 

अहमदनगर जिले के कर्जत में आयोजित चुनावी सभा के बाद मुख्यमंत्री रायगढ़ जिले के पेण में जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना हुए। यहां सुबह से बारिश हो रही है, इस कारण हेलिपैड भीग गया था। शायद मिट्टी के गीले होने का अंदेशा किसी को नहीं हुआ। यही कारण है कि तकरीबन सात टन वजनी यह हेलिकॉप्टर शाम को करीब 5 बजे जैसे ही उतरा मिट्टी में जा धंसा। हेलिकॉप्टर से सही सलामत निकलने के बाद मुख्यमंत्री पेण से भाजपा उम्मीदवार रवींद्र पाटिल की सभा के लिए रवाना हुए।

 

पहले तीन बाद टली है बड़ी दुर्घटना

  • अक्टूबर 2018 में कोल्हापुर जा रहे मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर कैप्टन की चूक से रास्ता भटककर वारणा कोडोली की जगह ज्योतिबा डोगर पहुंच गया। कुछ देर बाद पायलट को रास्‍ता भटकने का आभास हुआ और उसने एटीसी से संपर्क किया और तब हेलीकॉप्‍टर को सही दिशा मिली। 
  • दिसंबर 2017 में मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर की 'ओवरलोडिंग' की वजह से नासिक में आपात लैंडिंग करानी पड़ी थी।
  • 2017 में ही लातूर में एक सभा के दौरान मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था।

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना