--Advertisement--

कांग्रेस नेता ने किया राम कदम की जीभ काटने पर 5 लाख देने का ऐलान, बीजेपी एमएलए ने दिया था लड़की उठाने का बयान

सुबोध सावजी ने बीजेपी विधायक राम कदम की जीभ काटकर लाने वाले को 5 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान किया है।

Danik Bhaskar | Sep 07, 2018, 02:41 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुबोध सावजी ने बीजेपी विधायक राम कदम की जीभ काटकर लाने वाले को 5 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान किया है। सुबोध सावजी का ऐलान राम कदम की उस विवादित टिप्पणी के बाद आया जिसमें उन्होंने कहा कहा था, "आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, अगर वह आपके प्रेम प्रस्ताव को ठुकराती है, तो मैं उसका अपहरण करवा लूंगा। मैं आपके लिए लड़की को घर से उठाने में 100 प्रतिशत मदद करूंगा।" हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद राम कदम ने माफी मांग ली है।

वीडियो जारी कर किया ऐलान: कांग्रेस नेता सुबोध सावजी ने एक वीडियो संदेश में कहा कि एक विधायक जननेता होता है। उन्हें अपनी गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। इस तरह का बयान किसी भी जननेता के लिए सही नहीं है। उन्होंने कहा, इसलिए मैं महाराष्ट्र की जनता से कहना चाहता हूं कि जो कोई विधायक राम कदम की जुबान काटकर लाएगा उसे में पांच लाख रूपये दूंगा। सुबोध सावजी ने ये बयान पूर्वी महाराष्ट्र के बुलढाना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया है।

एनसीपी ने साधा निशाना: दोनों नेताओं के बयान पर एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, "इस तरह की टिप्पणियां सत्तारूढ़ पार्टी के रावण-सरीखे चेहरे को सामने लेकर आयी हैं। कदम ने कहा कि वह किसी लड़के के लिये एक लड़की का अपहरण करेंगे। इसलिए उनको 'रावण कदम' कहना चाहिए।"

राम कदम की सफाई: राम कदम ने इस मुद्दे पर खेद व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने एक मजाक किया था। जिसे अलग रूप दे दिया गया। उन्होंने राज्य की सभी महिलाओं से अपने बयान को लेकर खेद व्यक्त किया है।

बीजेपी ने भी दिए थे कार्रवाई के संकेत: भाजपा नेताओं में से किसी ने भी राम कदम के बयान पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से मना कर दिया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अगर यह मामला जल्द शांत नहीं होता तो कदम के खिलाफ पार्टी कार्रवाई भी कर सकती है।

पुणे की एक लड़की ने कदम को दी चुनौती: भाजपा विधायक राम कदम को पुणे की रहने वाली मिनाक्षी डिंबल पाटिल नाम की लड़की ने चुनौती दे डाली है। मिनाक्षी ने कहा है कि चुनौती देती हूं कि राम कदम मुझे छूकर भी दिखाएं। लड़की ने कहा कि मैं उनके बयान को टेस्ट करने के लिए उनसे मिलने के लिए तैयार हूं।

क्या कहा था कदम ने?

राम कदम मुंबई की घाटकोपर पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक हैं और हर साल बड़े स्तर पर दही हांड़ी का आयोजन करते हैं। इस बार भी उन्होंने आयोजन किया था, जहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। इसी उत्सव के दौरान कदम ने कहा था, "एक लड़के ने मुझसे कहा कि साहब, मैंने उसे प्रपोज किया है लेकिन वह इनकार कर रही है, प्लीज मदद करो। तो मैंने कहा ठीक है, सौ प्रतिशत मदद करूंगा। अपने माता-पिता को लेकर मेरे पास आओ, अगर उन्होंने कहा कि लड़की पसंद है तो लड़की को भगाकर लाकर तुम्हें दूंगा। लड़की को भगाने में तुम्हारी मदद करूंगा। मेरा फोन नंबर लो और मुझसे संपर्क करो।"