महाराष्ट्र / कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार का भाजपा पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप, बोले-शिवसेना विधायकों को ऑफर हुए 50-50 करोड़



नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार-फाइल नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार-फाइल
X
नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार-फाइलनेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार-फाइल

  • वडेट्टीवार ने कहा कि भाजपा के लोगों ने फोन से कांग्रेस विधायकों से भी संपर्क किया था 
  • शिवसेना के ज्यादातर विधायक फिलहाल मुंबई के एक होटल में रह रहे हैं 

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 11:55 AM IST

मुंबई. राज्य में जारी सत्ता निर्माण की उठापठक के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने भारतीय जनता पार्टी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि शिवसेना विधायकों को खरीदने के लिए भाजपा की ओर से 50-50 करोड़ रुपए का ऑफर किया गया है। वे लगातार शिवसेना विधायकों को लालच दे रहे हैं। इसलिए शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल में रखा है। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा के नेताओं ने कुछ कांग्रेस विधायकों से भी फोन के मध्यम से संपर्क किया था। 

 

'फोन टैप करें, सबूत इकट्ठा करें'

कांग्रेस नेता ने आगे कहा-'हमने अपने विधायकों से कहा है कि यदि भारतीय जनता पार्टी द्वारा किसी को प्रलोभन देने के लिए कॉल किया जाता है, तोवे सभी फोन टैप करें, उनके खिलाफ सबूत इकट्ठा करें और उन्हें उजागर करें।'

 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हमारे विधायक राज्य में सुरक्षित हैं और किसी को जयपुर नहीं भेजा गया है। जो विधायक जयपुर गए हैं, वे व्यक्तिगत रूप से अपने परिवार के सदस्यों के साथ पर गए हैं। चूंकि हर कोई चुनाव की अवधि के दौरान थक गया था, हो सकता है कि वह परिवार के साथ वहां घूमने गया हो।

 

कांग्रेस विधायकों को भेजा जा सकता है जयपुर
इस खरीद फरोख्त से बचने के लिए शुक्रवार दोपहर वडेट्टीवार के घर पर कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के बाद 15 से 20 विधायकों को जयपुर भेजा जा सकता है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। विधायकों की खरीद-फ़रोख्त पर कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य हुसैन दलवई ने कहा कि सभी कांग्रेस विधायक एकजुट हैं। कोई भी विधायक पार्टी से अलग नहीं होगा। पार्टी हाईकमान के आदेश का विधायक पालन करेंगे। हम बीजेपी को राज्य में सरकार बनाने नहीं देंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) हमारी सहयोगी है, वे हमारे साथ हैं। महाराष्ट्र को बचाने के लिए लोगों ने हमें वोट दिया है।

 


भाजपा ने कहा-सबूत सामने रखो 
इस आरोपी पर भाजपा के नेता राम शिंदे ने कहा-कांग्रेस और एनसीपी के नेता पांच साल तक हम पर आरोप लगाते रहे, लेकिन सबूत के नाम पर कुछ भी नहीं था उनके पास। अगर उनके आपस कोई सबूत है, जैसे किसने कहा, किसे फोन किया और कोई रिकॉर्डिंग तो उन्हें मीडिया के सामने रखना चाहिए। 
 

 


राष्ट्रपति शासन की कोशिश में बीजेपी: संजय राउत

इस बीच शिवसेना ने साफ कर दिया कि बीजेपी राज्य में राष्ट्रपति शासन की कोशिश में हैं। थोड़ी देर पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी लड़ाई जारी रहेगी। हालांकि सभी शिवसेना विधायक अभी मुंबई के होटल में जमे हैं।

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना