मुंबई / 113 एनकाउंटर कर चुके प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल, नालासोपारा विधानसभा टिकट मिल सकता है



शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रदीप शर्मा को पार्टी में शामिल करवाया। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रदीप शर्मा को पार्टी में शामिल करवाया।
X
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रदीप शर्मा को पार्टी में शामिल करवाया।शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रदीप शर्मा को पार्टी में शामिल करवाया।

  • रक्षा बंधन के मौके पर नालासोपारा की 12 हजार महिलाओं ने शर्मा को राखी बांधी थी
  • 35 साल पुलिस सेवा की, रिटायरमेंट से एक साल पहले राजनीति में उतरे
  • 2020 में होना था रिटायर्ड, एक साल पहले ही ले लिया वीआरएस

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 08:09 PM IST

मुंबई. 113 एनकाउंटर कर चुके मुंबई क्राइम ब्रांच के पूर्व चीफ प्रदीप शर्मा ने शुक्रवार को शिवसेना की सदस्यता ली। पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने उन्हें सदस्यता दिलाई। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रदीप शर्मा 2020 में रिटायर होने वाले थे। 35 साल की पुलिस सेवा के बाद उन्होंने कुछ दिन पहले ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली। माना जा रहा है कि शर्मा नालासोपारा से शिवसेना के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

 

दाऊद के भाई को पकड़ा था

शर्मा वर्तमान में ठाणे में रंगदारी वसूली विरोधी प्रकोष्ठ के प्रमुख थे। उन्होंने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी गिरफ्तार किया था। राज्य सरकार ने 2008 में शर्मा को नौकरी से निकाल दिया था। कथित फर्जी मुठभेड़ के मामले में 2013 में एक सत्र अदालत ने शर्मा को बरी कर दिया। सरकार ने 2017 में उन्हें फिर से पुलिस में बहाल किया गया।

 

प्रदीप शर्मा का अंडरवर्ल्ड में उनका मजबूत नेटवर्क है। शर्मा ने 1983 में पुलिस में सेवा शुरू की थी। 90 के दशक में वे मुंबई क्राइम ब्रांच टीम का हिस्सा हो गए। ये वो टीम थी, जिसे मुंबई में अंडरवर्ल्ड को खत्म करने के लिए कुछ भी करने की पूरी छूट दी गई थी।

 

नालासोपारा में लोकप्रिय हैं शर्मा

शर्मा का मुंबई के नालासोपारा इलाके में अच्छा प्रभाव है। उनकी एनजीओ पीएस फाउंडेशन कई साल से यहां सामाजिक कार्य में जुटी हुई है। इस एनजीओ को उन्होंने पुलिस सेवा से बर्खास्त होने के बाद बनाया था। इलाके में उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रक्षाबंधन के दौरान उन्हें नालासोपारा की 12 हजार महिलाओं ने राखी बांधी थी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना