महाराष्ट्र / पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटिल भाजपा में हुए शामिल, पार्टी ने इंदापुर से दिया टिकट



महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हर्षवर्धन(बाएं) को पार्टी की सदस्यता दिलाई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हर्षवर्धन(बाएं) को पार्टी की सदस्यता दिलाई।
X
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हर्षवर्धन(बाएं) को पार्टी की सदस्यता दिलाई।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हर्षवर्धन(बाएं) को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

  • इस विधानसभा चुनाव में वे भाजपा द्वारा घोषित पहले प्रत्याशी बन गए हैं
  • भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अगर हर्षवर्धन थोड़ा पहले आते तो शायद वे सांसद होते

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 06:29 PM IST

मुंबई. पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सहकारिता मंत्री हर्षवर्धन पाटिल बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने न केवल उनका पार्टी में स्वागत किया बल्कि उनके अपने गढ़ इंदापुर से उन्हें प्रत्याशी भी घोषित कर दिया।

 

पांच साल से हर्षवर्धन का इंतजार कर रहे थे: सीएम

इस विधानसभा चुनाव में वे भाजपा द्वारा घोषित पहले प्रत्याशी बन गए हैं। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि पाटिल के भाजपा प्रवेश के लिए हम पांच सालों से नजरें गड़ाए हुए थे। वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अगर हर्षवर्धन थोड़ा पहले आते तो शायद वे सांसद होते।

 

एनसीपी से यह सीट मांग रहे थे हर्षवर्धन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर इंदापुर विधानसभा सीट कांग्रेस को देने का वादा पूरा न करने और चुनाव में दगाबाजी का आरोप लगाते हुए हर्षवर्धन पाटिल ने कांग्रेस छोड़ी थी। इंदापुर की सीट से वर्तमान में राष्ट्रवादी कांग्रेस के दत्ता भरणे विधायक हैं।

 

समर्थकों के कहने पर भाजपा में हुए शामिल

गत सप्ताह हर्षवर्धन ने अपनी राजनीतिक दिशा तय करने के उद्देश्य से इंदापुर में जनसंकल्प सम्मेलन आयोजित किया था। इसमें उनके समर्थकों ने उन्हें भाजपा में शामिल होने की सलाह दी थी। इसके बाद पाटिल ‘नॉट रिचेबल’ हो गए और दो दिन बाद सीधे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ उनके दफ्तर में नजर आए थे।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना