पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लगातार बारिश से पानी-पानी हुई मुंबई, सड़कों पर घुटनों तक भरा पानी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वेस्टर्न रूट पर रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है।
  • सबवे और सड़कों पर से पानी निकालने के लिए पंप का इस्तेमाल किया जा रहा है
  • सोमवार को कामकाजी दिन होने के कारण ऑफिस जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है 

मुंबई. शहर में रविवार शाम से जारी बारिश के बाद मुंबई के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है। सोमवार को कामकाजी दिन होने के कारण आज ऑफिस जाने वालों को न्भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सड़कों पर जमा पानी को पम्पों की सहायता से निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

 

मुंबई के इन इलाकों में भरा पानी

बारिश के चलते अंधेरी सब वे, कुर्ला सीएसटी रोड पर पानी भरने के बाद इसे बंद कर दिया गया है। जगह-जगह बीएमसी के कर्मचारी और पुलिस के जवान मौजूद हैं। सबवे और सड़कों पर से पानी निकालने के लिए पंप का इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

दूर दूर तक सड़कों पर केवल पानी ही दिख रहा है। लोगों को गाड़ियां चलाने में काफी परेशानी हो रही है। उधर सायन, चेंबूर, किंग्सरकल इलाके में भी पानी भर गया है। कई जगह मुंबई पुलिस की गाड़ियां भी फंस गईं जिन्हें पुलिसकर्मियों ने धक्के देकर बाहर निकाला।

 

रेलवे ट्रैक पानी में डूबे 

मुंबई से सटे ठाणे, पालघर और नवी मुंबई में जारी जोरदार बारिश की वजह से रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ के मुताबिक, ट्रैक पर पानी भरने के कारण 13 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं कई लोकल ट्रेन धीमी रफ्तार से चल रही हैं।

 

शहर में 39 जगहों पर गिरे पेड़

बीएमसी आपदा प्रबंधन के अनुसार रविवार को भी शहर और उपनगर में कुल 39 जगहों पर पेड़ या टहनी गिरने के मामले सामने आए। इसमें से 17 मामले शहर के थे। इसके अलावा चार जगहों पर शॉर्ट सर्किट भी हुए। 

 

मुंबई में चार दिन में हुई महीने भर की बारिश

लगभग 14 दिन की देरी से मुंबई पहुंचे मॉनसून के बाद जून महीने में होने वाली बारिश को लेकर शंका बनी हुई थी, लेकिन मुंबई और आस-पास के इलाकों में मॉनसून मुंबई पर मेहरबान रह और पिछले चार दिनों में महीने भर की पूरी बारिश कवर हो गई। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, 30 जून तक मुंबई शहर (कोलाबा) में 540 एमएम, जबकि उपनगर में (सांताक्रुज) में 505 एमएम बारिश होती है। आंकड़ों के अनुसार, रविवार शाम 6 बजे तक उपनगर में 524 एमएम, जबकि शहर में 357 एमएम बारिश दर्ज हो चुकी थी। गौरतलब है कि पूरे मॉनसून सांताक्रुज में 2,514 एमएम, जबकि कोलाबा में 2,203 एमएम बारिश होती है। अगर उपनगर के बारिश के आंकड़ों पर नजर डाले तो यह निर्धारित बारिश से अधिक है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें