विवाद / इंदिरा गांधी और करीम लाला की तस्वीर सोशल मीडिया में हुई वायरल, संजय राउत ने मुलाकात का किया था दावा

सोशल मीडिया में यह तस्वीर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया में यह तस्वीर वायरल हो रही है।
X
सोशल मीडिया में यह तस्वीर वायरल हो रही है।सोशल मीडिया में यह तस्वीर वायरल हो रही है।

  • तस्वीर के सामने आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री और डॉन के बीच संबंधों को लेकर चर्चा फिर एक बार शुरू हो गई है
  • संजय राउत ने दावा किया था कि इंदिरा गांधी मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं

दैनिक भास्कर

Jan 16, 2020, 04:34 PM IST

मुंबई. राज्यसभा सांसद और शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और डॉन करीम लाला को लेकर दिया बयान अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस बीच गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और डॉन करीम लाला की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई है। इसमें पूर्व पीएम,  ह्रदयनाथ चटोपाध्याय और करीम लाला एक साथ नजर आ रहे हैं। 

सोशल मीडिया में बताया जा रहा है कि यह तस्वीर 1973 की है जब कवि ह्रदयनाथ चटोपाध्याय को भारत सरकार की ओर से पद्मभूषण से सम्मानित किया गया था। तस्वीर के सामने आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री और डॉन के बीच संबंधों को लेकर चर्चा फिर एक बार शुरू हो गई है। 

क्या है पूरा विवाद?
आपको बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीते दिनों एक कार्यक्रम में बयान दिया था। संजय राउत ने दावा किया था कि इंदिरा गांधी मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं। एक दौर था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील, शरद शेट्टी मुंबई पुलिस के कमिश्नर तय किया करते थे। इसी के साथ उनका काम सरकार में मंत्रियों का नाम भी तय करना था.

संजय राउत ने वापस लिया बयान
संजय राउत के इस बयान के बाद सियासी बवाल तेज हुआ था। भारतीय जनता पार्टी की ओर से कांग्रेस से सफाई मांगी गई थी और मामले समझाने के लिए कहा गया था.। इधर बीजेपी से देवेंद्र फडणवीस लगातार हमला कर रहे थे तो संजय राउत सामने आए और अपना बयान वापस लिया। बयान वापस लेते वक्त संजय राउत ने कहा, 'हमारे कांग्रेस के मित्रों को आहत होने की जरूरत नहीं है। अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी जी की छवि को धक्का पहुंचा है या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।'

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना