Hindi News »Maharashtra »Mumbai» IPLs Viewers Decrease By 20 Percent In Hindi And Gujarat Region

हिंदी और गुजरात क्षेत्र में आईपीएल देखने वाले 20% घटे

इन इलाकों में पिछले सीजन से करीब साढ़े तीन करोड़ दर्शक कम हुए हैं

Bhaskar News | Last Modified - Apr 21, 2018, 02:28 AM IST

हिंदी और गुजरात क्षेत्र में आईपीएल देखने वाले 20% घटे

मुंबई. आईपीएल-11 के पहले हफ्ते के बाद व्यूअरशिप में कमी आई है। सीजन के पहले हफ्ते में 24.60 करोड़ दर्शक मिले। पिछले सीजन में यह संख्या 25.50 करोड़ थी। यानी, इस बार शुरुआती 8 मैचों में 90 लाख दर्शक कम हुए।

- सोनी नेटवर्क के स्पोर्ट्स और डिस्ट्रीब्यूशन प्रेसिडेंट राजेश कौल ने बताया कि हिंदी भाषी इलाकों और गुजरात में व्यूअरशिप काफी घटी है। इन क्षेत्रों में 19.5% की गिरावट आई है। आईपीएल-10 के शुरुआती हफ्ते में यहां 17.83 करोड़ दर्शक थे। इस बार 14.35 करोड़ हैं।

- यह पहली बार है, जब स्टार इंडिया के चैनल पर आईपीएल का टेलीकास्ट हो रहा है। स्टार ने 16,347.5 करोड़ रुपए में ब्रॉडकास्टिंग राइट्स खरीदे थे। स्टार दस चैनल, छह भाषाओं और हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा है। सीजन 10 तक सोनी नेटवर्क आईपीएल का ब्रॉडकास्टर था।

- एक मीडिया प्लानर ने बताया कि "हिंदी भाषी इलाकों में दर्शक इसलिए कम हो रहे हैं क्योंकि स्टार स्पोर्ट्स की पहुंच तुलनात्मक रूप से कम है। जबकि इससे पहले सोनी ने सेट मैक्स पर आईपीएल के मैच दिखाए थे। सेट मैक्स हिंदी मूवी चैनल है, जिसकी पहुंच काफी ज्यादा है।' हालांकि स्टार इंडिया के एमडी संजय गुप्ता ने बयान जारी कर कहा है कि कंपनी दर्शकों के शुरुआती रिस्पॉन्स से संतुष्ट है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×