--Advertisement--

सुसाइड से पहले IPS ने किए थे 2 फेवरेट काम, एक दिन पहले निकाली थी गन

क्रिमिनल्स के होश ठिकाने लगाने वाले टॉप आईपीएस अफसर हिमांशु रॉय ने कैंसर के आगे घुटने टेक दिए।

Danik Bhaskar | May 12, 2018, 01:45 PM IST

मुंबई. क्रिमिनल्स के होश ठिकाने लगाने वाले टॉप आईपीएस अफसर हिमांशु रॉय ने कैंसर के आगे घुटने टेक दिए। उन्होंने कीमोथैरेपी के दर्द से परेशान होकर शुक्रवार दोपहर सुसाइड कर लिया। जिंदगी पर फुलस्टॉप लगाने से पहले उन्होंने अपने दो फेवरेट काम किए थे। DainikBhaskar.com उनकी मौत से चंद घंटों पहले का हाल अपने रीडर्स को बता रहा है।

जिम में बिताया टाइम

- आईपीएस हिमांशु रॉय बोनमैरो कैंसर से जूझ रहे थे। वे इलाज के लिए अमेरिका भी जा चुके थे।
- गुरुवार शाम को वे अपने रेग्यूलर जिम में वर्कआउट के लिए गए थे। उस दिन उन्होंने रोज के मुकाबले जिम में ज्यादा वक्त बिताया था।
- शुक्रवार सुबह उन्होंने अपने कुक को बुलाकर अपनी फेवरेट डिश बनाने के लिए भी कहा था। वैसे वे कीमोथैरेपी की वजह से लाइट ब्रेकफास्ट ले रहे थे, लेकिन शुक्रवार को उन्होंने बिना झिझक अपना फेवरेट नाश्ता एन्जॉय किया।

सबसे पहले वाइफ पहुंची थी रूम में

- शुक्रवार दोपहर साढ़े 12 बजे हिमांशु रॉय अपने बेडरूम में चले गए थे। उनकी वाइफ भावना घर के दोनों नौकरों के साथ किचन में लंच प्रिपेयर कर रही थीं।
- 12.40 पर गोली की आवाज सुनकर भावना दोनों नौकरों के साथ बेडरूम में पहुंचीं। वहां हिमांशु खून में लथपथ थे।
- उनके ड्राइवर कॉन्सटेबल महादेव मस्के ने सबसे पहले मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन कर घटना की जानकारी दी थी।
- फोन कॉल के बाद स्थानीय पुलिस रॉय के घर पहुंची और उन्हें हॉस्पिटल लेकर गई। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया।

फोल्डर में मिला सुसाइड नोट, एक दिन पहले निकाली थी गन

- हिमांशु रॉय बीमारी की वजह से लीव पर थे। डीजीपी सतीश माथुर के मुताबिक रॉय ने गुरुवार को अपनी सर्विस रिवॉल्वर लॉकर से निकाली थी।
- उनके रूम से एक फोल्डर में सुसाइड नोट भी मिला, जिस पर रॉय के सिग्नेचर थे।
- नोट में लिखा था, "मैं इस बीमारी से तंग आ चुका हूं। अब और बर्दाश्त नहीं कर सकता। मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।"
- रॉय ने सर्विस रिवॉल्वर को अपने मुंह में रखकर गोली चलाई। उन्हें एग्जामिन करने वाले बॉम्बे हॉस्पिटल के डॉक्टर गौतम भंसाली ने बताया, "गोली उनके सिर में कहीं फंस गई थी। हेड इंजुरी देखकर लगता है उन्होंने रिवॉल्वर मुंह में रखी थी। वे पहले से काफी दुबले हो चुके थे। उनकी दाढ़ी भी बढ़ी हुई थी।"