--Advertisement--

फ्लैट मालिक की गवाही में खुलासा, राहुल ने शीना को बताया था अपनी पत्नी

राहुल पीटर मुखर्जी का बेटा है। उसका और इंद्राणी की बेटी शीना बोरा के बीच प्रेम संबंध था।

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 08:18 AM IST

मुंबई. शीना बोरा हत्याकांड में सोमवार को सीबीआई कोर्ट में उस फ्लैट मालिक की गवाही हुई जिसके यहां पर शीना व राहुल किराए पर रहते थे। फ्लैट मालिक डोमिनिक मचाडो ने बताया कि दोनों ने झूठ बोलकर फ्लैट किराए पर लिया था। दोनों ने कहा था कि वे पति-पत्नी हैं। इसके अलावा राहुल ने उसे फ्लैट खाली करने के बाद डिपाजिट की रकम 70 हजार रुपए वापस करने लिए काफी परेशान किया था। राहुल पीटर मुखर्जी का बेटा है। उसका और इंद्राणी की बेटी शीना बोरा के बीच प्रेम संबंध था।

राहुल ने बताया कि शीना अमेरिका चली गई है: अदालत में डोमिनिक मचाडो ने कहा कि राहुल और शीना ने सितंबर 2011 में 18,000 रुपए में उनसे फ्लैट किराए पर लिया था। उसके कुछ ही समय बाद राहुल ने उससे कहा था कि शीना अमेरिका चली गई है, इसलिए वह मकान खाली करना चाहता है। इस पर मैंने उससे कहा कि फ्लैट को लेकर हुए अनुबंध में शीना के भी हस्ताक्षर थे, इसलिए मैंने राहुल से शीना का अनपात्ति प्रमाण पत्र (NOC) लाने को कहा था। शुरुआत में उसने आनाकानी की थी लेकिन बाद में एक पत्र लेकर आया था जो कानूनी रुप से सही नहीं लग रहा था।

शीना के खिलाफ पुलिस में की थी कंप्लेंट: डोमिनिक मचाडो ने बताया कि उन्हें थोड़ा शक हुआ और उन्होंने एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में लिखित दिया था कि शीना ने उनका फ्लैट बिना बताये छोड़ दिया है। डोमिनिक मचाडो ने यह भी बताया कि उन्हें यह नहीं पता था कि शीना, इंद्राणी की बहन नहीं उनकी बेटी है। डोमिनिक ने हत्याकांड के बाद पुलिस द्वारा उनका स्टेटमेंट रिकॉर्ड न करने पर हैरानी जताई।

CBI कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है। फ्लैट मालिक की गवाही होने के बाद जस्टिस ने मामले की सुनवाई स्थगित कर दी।

कौन हैं इंद्राणी, शीना और पीटर?
2002 में पीटर मुखर्जी और इंद्राणी की शादी हुई थी। पीटर स्टार इंडिया के सीईओ रहे हैं। उनकी पत्नी इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया की सीईओ रही हैं। शीना इंद्राणी की पहली शादी से हुई बेटी थी। जबकि संजीव खन्ना इंद्राणी का दूसरा पति है। पीटर से शादी से पहले इंद्राणी और संजीव का तलाक हुआ था। इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी। मुंबई पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी और उसके पति पीटर मुखर्जी को शीना बोरा हत्याकांड में अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया।

कौन है श्यामवर राय, कोर्ट में क्या बयान दिया था?
- श्यामवर राय इंद्राणी का ड्राइवर है और शीना बोरा हत्याकांड में शामिल था। राय पूरे घटनाक्रम का चश्मदीद है और वो सरकारी गवाह बन चुका है। श्यामवर ने कोर्ट में हुए क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान कहा था, "इंद्राणी मैडम अपने दोनों हाथों से शीना मैडम का गला दबा रही थीं। शीना के फेस पर बैठ गईं और कहा इसने मेरा तीन बेडरूम का फ्लैट ले लिया। इंद्राणी ने ही माचिस निकाली और शीना की बॉडी को आग के हवाले किया।"

शीना बोरा मर्डर केस का कैसे सामने आया था?
- शीना मर्डर का राज तब सामने आया, जब इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय को मुंबई पुलिस ने अवैध हथियार के केस में अरेस्ट किया, लेकिन पूछताछ में उसने शीना बोरा मामले का भी खुलासा कर दिया। पुलिस जांच में श्यामवर ने बताया कि 24 अप्रैल, 2012 को इंद्राणी ने बेटी शीना को फोन करके नेशनल कॉलेज बुलाया। शीना उस समय पीटर मुखर्जी (इंद्राणी के मौजूदा पति) के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ लिव-इन रिलेशन में थी।