मुंबई / लता मंगेशकर की हालत में मामूली सुधार के संकेत, 5 दिनों से आईसीयू में हैं एडमिट

लता मंगेशकर-फाइल लता मंगेशकर-फाइल
X
लता मंगेशकर-फाइललता मंगेशकर-फाइल

  • गुरुवार रात को स्कर कोकिला के ट्विटर से परिजनों ने ट्ीट किया- लता दीदी की हालत स्थिर है
  • सोमवार तड़के सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • 28 सितंबर को लता मंगेशकर ने 90वां जन्मदिन मनाया, 2001 में उन्हें भारतरत्न से सम्मानित किया था

दैनिक भास्कर

Nov 15, 2019, 12:11 PM IST

मुंबई. स्वर कोकिला लता मंगेशकर (90) की सेहत में गुरुवार रात को सुधार के संकेत दिखाई दिए। हालांकि, वह अभी आईसीयू में एडमिट हैं। उनकी हालत बेहतर होने में वक्त लगेगा। लताजी के प्रवक्ता ने कहा- उनके फेफड़ों में संक्रमण हैं और निमोनिया की शिकायत है। सभी से आग्रह है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न दें। डॉ. पतित समधानी उनकी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

 

गुरुवार रात को सोशल मीडिया पर लता मंगेशकर की निधन की झूठी खबर वायरल होने के बाद उनके परिवार वालों ने लता मंगेशकर के ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा, 'लता दीदी अभी स्थिर हैं और उनकी सेहत में सुधार आ रहा है। आपकी चिंता, देखभाल और प्रार्थना के लिए आप सभी लोगों का धन्यवाद!'

 

 

सोमवार को कराया गया था एडमिट

सांस लेने में परेशानी के बाद लता मंगेशकर को सोमवार (11 नवंबर) सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। देश-विदेश में तमाम प्रशंसक समेत बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआएं कर रहे हैं। 

 

गिनीज बुक में दर्ज है लता जी का नाम
स्वर साम्राज्ञी ने 28 सितंबर को अपना 90वां जन्मदिन मनाया था। उन्होंने करीब 30 हजार गाने गाए हैं। उन्होंने साल 1948 से 1974 के बीच 25 हजार से अधिक गाने गाए। वर्ष 1974 में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस ने उन्हें इतिहास में सबसे अधिक गाने गाकर रिकार्ड दर्ज करवाने वाले कलाकार के रूप में स्थान दिया। 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना