कर्फ्यू का पहला दिन / महाराष्ट्र में नियम तोड़ने पर करवाई गई उठक-बैठक, कई जगह पुलिसवालों को चलानी पड़ी लाठियां, मुंबई में 112 लोगों पर केस दर्ज

सांगली में नियम तोड़ने वालों को करवाई गई उठक-बैठक।
X

  • राज्य के सभी बॉर्डर और शहरों की सीमाओं को भी सील किया गया है
  • दूसरे जिलों से निजी वाहन, बस और अन्य परिवहन सेवाओं की आवाजाही नहीं हो सकेगी

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 07:37 PM IST

पुणे/मुंबई. राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है।  मंगलवार दोपहर 5 नए मामले सामने आये हैं। कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे राज्य में लगाई गई धारा 144 के फेल होने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने आज से पूरे राज्य में कर्फ्यू घोषित कर दिया है। इसी के साथ राज्य के सभी बॉर्डर और शहरों की सीमाओं को भी सील किया गया है। इससे दूसरे जिलों से निजी वाहन, बस और अन्य परिवहन सेवाओं की आवाजाही नहीं हो सकेगी।


नियम तोड़ने वालों को करवाई गई उठक-बैठक 
इसके बावजूद लोग पुणे, मुंबई समेत कई शहरों में सड़कों पर नजर आये। हालांकि, ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कड़े निर्देश दिए हैं। जिसका असर भी आज  सड़कों पर नजर आया। पुणे में नियम तोड़ने वालों की बीच सड़क पुलिसवालों ने जमकर पिटाई की। वहीं डिप्टी सीएम अजित पवार के गृह नगर यानि बारामती में भी बिना कारण सड़कों पर घूम रहे लोगों से उठक-बैठक करवाई। ऐसा ही नजारा राज्य के लगभग हर शहर में नजर आया। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को बताया कि अभी सिर्फ लोगों को समझा कर जाने दिया जा रहा है। अगर वे नहीं माने तो आने वाले समय में उनपर कड़ी कार्रवाई होगी।

मुंबई में 112 लोगों पर केस दर्ज
इस बीच मुंबई में कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने 112 लोगों पर केस दर्ज किए हैं। इनमें कई पान वाले, होटल संचालक, हाकर्स और ट्रांसपोर्टर शामिल हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना