विधानसभा चुनाव / महाराष्ट्र में पहले दिन अलग-अलग विधानसभाओं में 14 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

नागपुर में एक महिला उम्मीदवार नामांकन फॉर्म लेने पहुंची। नागपुर में एक महिला उम्मीदवार नामांकन फॉर्म लेने पहुंची।
X
नागपुर में एक महिला उम्मीदवार नामांकन फॉर्म लेने पहुंची।नागपुर में एक महिला उम्मीदवार नामांकन फॉर्म लेने पहुंची।

  • विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है
  • शनिवार और रविवार छुट्टी होने के कारण उम्मीदवार नामांकन नहीं भर सकेंगे

दैनिक भास्कर

Sep 28, 2019, 11:53 AM IST

मुंबई. शुक्रवार को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन का पहला दिन था। पहले दिन महाराष्ट्र की अलग-अलग विधानसभाओं के लिए कुल 14 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दायर किया।

 

7 अक्टूबर तक नाम वापसी की तारीख

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है। शनिवार और रविवार छुट्टी होने के कारण उम्मीदवार नामांकन नहीं भर सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 5 अक्टूबर को होगी और 7 अक्टूबर को उम्मीदवार अपना पर्चा वापस ले सकेंगे। 21 अक्टूबर को मतदान होगा। इसके बाद 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजें घोषित किए जाएंगे।

 

इन सीटों पर उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी दिलीप शिंदे के अनुसार अकोला की बालापुर सीट, नाशिक की नाशिक पूर्व सीट, गडचिरोली की आरमोरी सीट और अहेरी सीट, नांदेड़ की नांदेड़ उत्तर और नांदेड़ दक्षिण सीट, औरंगाबाद की कन्नड और औरंगाबाद पूर्व, पुणे की इंदापुर सीट और वडगांव शेरी सीट, उस्मानाबाद की परांडा सीट, सोलापुर की अक्कलकोट और पंढरपुर और सांगली की मिरज सीट पर एक-एक उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है।

 

बड़ी पार्टियों ने नहीं किए हैं अपने उम्मीदवारों की घोषणा 

राज्य की पांचों बड़ी पार्टियों यानि कांग्रेस, राकांपा, भाजपा, शिवसेना और मनसे ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। उम्मीद है कि भाजपा-शिवसेना रविवार को गठबंधन के ऐलान के साथ-साथ उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी कर सकती है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना