महाराष्ट्र / कांग्रेस-राकांपा का चुनावी घोषणापत्र जारी, बेरोजगारों को 5 हजार रुपए महीना देने का वादा



चुनावी घोषणा पत्र पेश करते कांग्रेस और राकांपा के नेता।-फाइल चुनावी घोषणा पत्र पेश करते कांग्रेस और राकांपा के नेता।-फाइल
X
चुनावी घोषणा पत्र पेश करते कांग्रेस और राकांपा के नेता।-फाइलचुनावी घोषणा पत्र पेश करते कांग्रेस और राकांपा के नेता।-फाइल

  • गठबंधन के चुनावी घोषणापत्र में पहली बार ग्लोबल वार्मिंग को जगह दी गई
  • महाराष्ट्र में 80% नौकरियां किसानों के बेटों को देने के लिए कानून बनाने का दावा

Dainik Bhaskar

Oct 07, 2019, 06:51 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस- राकांपा गठबंधन (अघाड़ी) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। मुंबई के यशवंतराव चव्हाण हॉल में आयोजित कार्यक्रम में दोनों पार्टियों ने आने वाले पांच वर्षों के लिए घोषणा पत्र के जरिए अपना विजन बताया।

 

युवाओं को 5 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता

गठबंधन के चुनावी घोषणा पत्र में पहली बार ग्लोबल वार्मिंग को जगह दी गई है। इसके अलावा किसानों के लिए फौरन और पूर्ण कर्जमाफी, युवाओं को 5 हजार रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने और सरकारी और अनुदानित स्कूलों और कॉलेजों में केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा की बात कही गई है।

 

न्यूनतन वेतन 21 हजार करने का वादा  
इसके अलावा, उच्च शिक्षा के लिए शून्य दर से एजुकेशन लोन, राज्य के प्रत्येक नागरिकों को हेल्थ बीमा, कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपए प्रति माह, मराठी भाषा के लिए स्वतंत्र मराठी भाषा यूनिवर्सिटी की बात भी घोषणापत्र में कही गई है।
 
80 फीसदी नौकरी भूमिपुत्रों को देने का वादा 
घोषणा पत्र में महानगर पालिका के अंतर्गत 500 स्क्वायर फुट के घरों को टैक्स फ्री करने, नए उद्योगों में 80 फीसदी नौकरी भूमिपुत्रों को देने के लिए कानून लाने की बात कही गई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस-राकांपा के कई दिग्गज नेता मंच पर मौजूद थे।

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना