महाराष्ट्र / दोनों भाइयों के चुनाव प्रचार में उतरे अभिनेता रितेश देशमुख, डायलॉग बोल मांग रहे हैं वोट



X

  • पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे अमित और धीरज कांग्रेस के टिकट पर लातूर से चुनाव लड़ रहे हैं
  • इनके तीसरे भाई रितेश अपनी पत्नी जेनेलिया के साथ दोनों भाई के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 11:55 AM IST

लातूर. महाराष्ट्र के लातूर जिले में पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के दो बेटे अमित और धीरज कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों भाई की विधानसभा क्षेत्र एक-दूसरे के पड़ोस में है। लातूर शहर विधानसभा से जहां अमित मैदान में हैं। वहीं, उनके भाई धीरज लातूर ग्रामीण सीट से पहली बार चुनावी दंगल में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

 

इनके तीसरे भाई रितेश देशमुख पिछले एक सप्ताह से यहां अपने पूरे परिवार के साथ आए हैं। वे इलाके में घूम-घूम कर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उनकी पत्नी जेनेलिया भी बच्चों के साथ लातूर आईं हैं और वे वैशाली ताई (रितेश की मां) के साथ प्रचार में व्यस्त हैं। अभिनेता अपनी पत्नी जेनेलिया के साथ अमित और धीरज के नामांकन के वक्त लातूर में मौजूद थे।

 

डायलॉग बोल भाइयों के लिए मांगा वोट

मंगलवार को रितेश देशमुख, परिवार द्वारा आयोजित दशहरा सम्मलेन में शामिल हुए और हिन्दी, मराठी फिल्मों के डायलॉग बोल लोगों से अपने भाइयों को वोट देने की अपील की। रितेश की लोकप्रियता इलाके में इस कदर है कि उन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग उनकी सभाओं में आ रहे हैं। 

 

मंच पर आंसू नहीं रोक सकीं मां

मंगलवार को देशमुख परिवार की दशहरा रैली के दौरान एक बेहद भावुक पल देखने को मिला। धीरज देशमुख अपने पिता की एक कविता को अपने भाषण में पढ़ रहे थे, इसी दौरान मंच पर बैठी उनकी मां अपने आंसू नहीं रोक सकी। इसके बाद धीरज उनके पास गए और उन्हें गले से लगा लिया। 

 

चुनावी मैदान में परिवार के एक सदस्य से टक्कर

लातूर में अमित के खिलाफ भाजपा ने शैलेश लाहोटी को मैदान में उतारा है। वहीं लातूर ग्रामीण से शिवसेना के सचिन देशमुख धीरज के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। सचिन भी पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। 

 

कांग्रेस का गढ़ रहा है लातूर 
लातूर शहर विधानसभा सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। यहां 1957 से लेकर अब तक सिर्फ दो बार कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है।  2009 और 2014 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस प्रत्याशी अमित देशमुख यहां से जीत दर्ज कर चुके हैं। वहीं, लातूर ग्रामीण सीट पर अब तक 12 बार चुनाव हुए हैं, जिसमें 11 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना