पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुख्यमंत्री फडणवीस ने पर्चा भरा, गडकरी समेत कई नेता रोड शो में हुए शामिल

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नामांकन दायर करने के दौरान नितिन गडकरी भी सीएम के साथ मौजूद थे।
  • रोड शो में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ कई दिग्गज भाजपा नेता भी शामिल हुए
  • सीएम के खिलाफ इस बार कांग्रेस ने स्थानीय नेता आशीष देशमुख को मैदान में उतारा है
Advertisement
Advertisement

नागपुर. महाराष्ट्र में आज नामांकन का आखरी दिन है। दोपहर तीन बजे तक चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार अपना नामांकन भर सकते हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। इस नामांकन को भाजपा ने एक बड़े शक्ति प्रदर्शन के रूप में पेश किया।
 
मुख्यमंत्री ने अपने आवास से निर्वाचन कार्यालय तक एक रोड शो किया। इसमें कई हजार लोग शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री और नागपुर से संसद नितिन गडकरी भी रोड शो में मौजूद रहे। इनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, भाजपा महासचिव और चुनाव पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव और पार्टी महासचिव सरोज पांडे समेत कई मंत्री भी इस रोड शो का हिस्सा बने। 
 
नामांकन से पहले मुख्यमंत्री फडणवीस ने विभिन्न दुर्गा पंडालों में जाकर देवी के दर्शन किए और लोगों से मुलाकात की थी।
 

नागपुर के सबसे कम उम्र के मेयर, दूसरे सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री
4 बार के विधायक देवेंद्र फडणवीस ने पहली बार 1999 में विधानसभा चुनाव लड़ा था। वे राकांपा प्रमुख शरद पवार के बाद दूसरे ऐसे नेता हैं जो कि 44 साल की उम्र में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन गए। शरद पवार 38 साल की उम्र में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे। 27 साल की उम्र में वे नागपुर के सबसे कम उम्र के मेयर बने।
 

पहले पिता अब बेटा है फडणवीस की टक्कर में 
मुख्यमंत्री फडणवीस के खिलाफ इस बार कांग्रेस ने स्थानीय नेता आशीष देशमुख को उतारा है। इससे पहले आशीष के पिता रणजीत देशमुख के साथ फडणवीस का मुकाबला 1999 में हुआ था। रणजीत देशमुख तब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement