पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पालघर में भारी बारिश में बहा ब्रिज का हिस्सा, ठाणे में दीवार पर गिरा पेड़

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश दर्ज की गई
  • स्काईमेट के मुताबिक, गुरुवार सुबह 8 बजे से शुक्रवार सुबह 8 बजे के बीच कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश हुई

मुंबई. महाराष्ट्र के कई हिस्सों में शुक्रवार को भी बारिश देखने को मिली। बारिश का सबसे ज्यादा असर पालघर, पुणे, ठाणे और कोंकण इलाकों में देखने को मिल रहा है। गुरुवार को भारी बारिश के बीच पालघर जिले में एक ब्रिज का हिस्सा पानी में बह गया। वहीं देर रात ठाणे में एक दीवार पर पेड़ गिरा है। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। 

 

मुंबई का तुलसी तालाब लबालब हुआ 

मुंबई में हुई जोरदार बारिश से मुंबईकरों को भले ही परेशानी हुई लेकिन शहर को पानी सप्लाई करने वाली तुलसी जलाशय लबालब भर गया है।7 जलाशय मिल कर पानी उपलब्ध कराते हैं। जिनमे से एक तुलसी भी है। तुलसी जलाशय में पानी जमा होने की क्षमता लगभग 140 मीटर है जबकि, शुक्रवार सुबह तक इस जलाशय के पानी की क्षमता लगभग 137 मीटर तक पहुंच गयी है। मुंबई को हर साल 14 लाख 47 हजार 363 लीटर पानी की आपूर्ति की जाती है।

 

ठाणे में दीवार पर गिरा पेड़

ठाणे के पंचपखाड़ी में शुक्रवार सुबह एक पेड़ गिर गया। पेड़ गिरने के कारण एक अपार्टमेंट की दीवार गिर गई, जिसके चपेट में आने से तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। सेंट्रल प्वाइंट सोसायटी में हुए इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है और पेड़ को हटाया जा रहा है।

 

 

महाराष्ट्र में कहां-कितनी हुई बारिश 

स्काईमेट के मुताबिक, गुरुवार सुबह 8 बजे से शुक्रवार सुबह 8 बजे के बीच कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश हुई। इसी अवधि के दौरान मुंबई और उसके उपनगरों में मध्यम बारिश हुई है। हालांकि, बारिश के बाद मुंबई में कहीं भी जलजमाव की कोई स्थिति नहीं है।

 

महाराष्ट्र के अन्य इलाकों की बात करें तो वेंगुरला में 156 मिमी, महाबलेश्वर में 121 मिमी, हरनाई में 85 मिमी, कोलाबा (मुंबई) में 58 मिमी, रत्नागिरि में 55 मिमी, माथेरान में 38 मिमी, परभणी में 27 मिमी और सांताक्रूज (मुंबई) में 25 मिमी बारिश हुई है।

 

इस बीच, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश दर्ज की गई, जिसमें नासिक, पुणे, कोल्हापुर और सांगली जैसी जगह शामिल है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें