पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुंबई कांग्रेस उपाध्यक्ष चित्रसेन ने पार्टी छोड़ी, उत्तर भारतीयों को टिकट न दिए जाने के आरोप लगाए

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चित्रसेन सिंह-फाइल
  • महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को फिर झटका लगा है
  • चर्चा है कि सिंह जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं, वे 30 साल मुंबई कांग्रेस में रहे हैं

मुंबई. महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को फिर झटका लगा है। पार्टी के मुंबई उपाध्यक्ष चित्रसेन सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। चर्चा है कि सिंह जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं। चित्रसेन ने मंगलवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और मुंबई अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ को इस्तीफा भेज दिया। वह पिछले 30 साल से मुंबई कांग्रेस में रहे।
 
इस्तीफे के बाद चित्रसेन सिंह ने कांग्रेस पर उत्तर भारतीयों को टिकट न दिए जाने के आरोप लगाए। इसके अलावा अनुच्छेद- 370 के प्रावधानों को हटाए जाने के विरोध को पार्टी की सबसे बड़ी गलती बताया। इससे पहले मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरूपम भी इसी तरह का आरोप पार्टी के खिलाफ लगा चुके हैं।

इस्तीफा देने के बाद चित्रसेन सिंह ने कहा पार्टी नेतृत्वविहीन हो गई है। इसका कोई माई-बाप ही नहीं रहा, किससे फरियाद करें। विधानसभा चुनाव में उत्तर भारतीयों को उम्मीदवारी मिलनी चाहिए थी, लेकिन पार्टी ने नहीं दी। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को पूरा देश समर्थन कर रहा है और कांग्रेस है कि विरोध कर रही है, जो बहुत बड़ी गलती है। पार्टी की इस विचारधारा से मैं व्यथित हूं, इसलिए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें