पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

10 मुस्लिम विधायक पहुंचे विधानसभा, एआईएमआईएम से पिछली बार एमएलए चुने गए दाे प्रत्याशी हारे

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो
  • औरंगाबाद में सिल्लोद निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार इस बार शिवसेना के टिकट पर जीते
  • समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अबू आसिम आजमी ने शिवाजी नगर-मानखुर्द की अपनी सीट बरकरार रखी
Advertisement
Advertisement

औरंगाबाद. विधानसभा चुनाव में 10 मुसलिम उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की। पिछली बार के एआईएमआईएम के दो विधायक (औरंगाबाद मध्य और भायखला मुंबई) से चुनाव हार गए। इस चुनाव में एमआईएमआईएम के डाॅक्टर फारुक शाह धुले शहर से और मुफ्ती मोहम्मद इस्माइल कास्मीमाले गांव से चुनाव जीते हैं।
 
औरंगाबाद में सिल्लोद निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस विधायक अब्दुल सत्तार शिवसेना के टिकट पर इसी निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अबू आसिम आजमी ने शिवाजी नगर-मानखुर्द की अपनी सीट बरकरार रखी। भिवंडी (पूर्व) निर्वाचन क्षेत्र में सपा के रईस कासम शेख निर्वाचित हुए। मुंबई में कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों में मुंबादेवी से अमीन पटेल विजयी रहे हैं, बांद्रा पूर्व से जीशान बाबा सिद्दीकी और मलाड़ पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से असलम शेख चुनाव जीते हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रवक्ता नवाब मलिक ने चेंबूर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की। राकांपा के वरिष्ठ नेता हसन मुशर्रफ कोल्हापुर जिले में कागल निर्वाचन क्षेत्र से विजयी रहे।
 

महाराष्ट्र में किसे मिली कितनी सीट 
 
 

भारतीय जनता पार्टी105 
शिवसेना 56 
कांग्रेस 44 
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी54 
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना 01 
बहुजन विकास अघाड़ी 00 
अन्य 28 

   

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement