--Advertisement--

महाराष्ट्र: कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीतने वाले 7 खिलाड़ियों को मिलेगा 50-50 लाख रुपए

राज्य सरकार की ओर से इसकी अधिकारिक घोषणा की गई।

Danik Bhaskar | Jun 28, 2018, 06:51 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने इस साल अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ खेलों में पदक जीतने वाले राज्य के सात खिलाड़ियों के लिए पुरस्कारों को मंजूरी दे दी है। इन्हें 50-50 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। गुरुवार को राज्य सरकार की ओर से इसकी अधिकारिक घोषणा की गई।

इन साथ खिलाड़ियों को मिलेगा 50-50 लाख

इनमें तेजस्विनी सावंत , हीना सिद्धू (दोनों निशानेबाज), राहुल अवारे (पहलवान), मधुरिका पाटकर, पूजा सहस्त्रबुद्धे , सानिल शेट्टी ( टेबल टेनिस खिलाड़ी) और चिराग शेट्टी (बैडमिंटन खिलाड़ी) को 50-50 लाख रुपये दिए जाएंगे। इन इन सातों खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक जीते थे।

हिना और तेजस्विनी को मिलेगा अलग से 30-30 लाख
- इसके अलावा तेजस्विनी, हीना और चिराग को 30-30 लाख रुपये भी दिए जाएंगे। उन्होंने रजत पदक भी जीते थे। तेजस्विनी ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में स्वर्ण और 50 मीटर रायफल प्रोन स्पर्धा में रजत पदक जीता था। हीना ने 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण और 10 मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीता था।
- जबकि, चिराग ने युगल में रजत जबकि मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। सानिल को 20 लाख रुपये और दिए जाएंगे क्योंकि उन्होंने एक कांस्य पदक भी जीता था। उन्होंने पुरूषों की टीम स्पर्धा में स्वर्ण और पुरूष युगल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।