वायु चक्रवात / मुंबई में तेज हवाओं के साथ बारिश, महाराष्ट्र के कई बीच दो दिनों के लिए बंद



CYCLONE VAYU Mumbai Latest News Updates: Beaches closed as Cyclone Vayu nears, Heavy Rains Expected
X
CYCLONE VAYU Mumbai Latest News Updates: Beaches closed as Cyclone Vayu nears, Heavy Rains Expected

  • इस तूफान के चलते शहर के कई इलाकों में हल्की और भारी बारिश हुई है
  • शहर में 50 किलीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 10:15 AM IST

मुंबई. गुजरात की ओर बढ़ रहे चक्रवाती तूफान 'वायु' का असर मुंबई और आसपास के कोंकण इलाकों में नजर आ रहा है। इस तूफान के चलते शहर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक वायु तूफान मुंबई से तकरीबन 300 किलोमीटर दूर समुद्र से होते हुए गुजरात के तट से टकराएगा।

 

 

तेज हवाओं के चलते बीएमसी को शहर में दो दर्जन से ज्यादा पेड़ों के गिरने की जानकारी मिली है। जिनमें से सबसे ज्यादा पेड़ बोरीवली इलाके में गिरे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में 50 किलीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

 

मुंबई के कई इलाकों में शुरू हुई बारिश 

बुधवार को मुंबई के बांद्रा, दादर, खार, अंधेरी सहित अन्य इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। शहर के निचले इलाकों में पानी भरने की भी जानकारी सामने आ रही है। बुधवार को ही बारिश के चलते थाई एयरवेज का एक विमान रनवे पर साइट लाइट से टकरा गया। हालांकि, इस दौरान बड़ा हादसा नहीं हुआ।

 

महाराष्ट्र के कई बीच दो दिन के लिए बंद 

तूफान के चलते महाराष्‍ट्र सरकार ने दो दिनों के लिए मुंबई सहित महाराष्‍ट्र के सभी बीच पर लोगों का प्रवेश बंद करने का आदेश दिया है। आदेश के मुताबिक, कोंकण, पालघर, मुंबई, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, ठाणे और रत्नागिरी के सभी बीच 12 और 13 जून को बंद रहेंगे। इस दौरान मछुआरों समेत आम लोगों को बीच के आसपास भी जाने की अनुमति नहीं होगी। तेज हवा और तूफान के बीच समुद्र में 6 मीटर ऊंचे बनते हाई टाइड की स्थिति को देखते हुए बीच बंद करने का फैसला लिया गया है।

COMMENT