महाराष्ट्र / 20वीं बार बच्चे को जन्म देने जा रही 38 साल की महिला, डॉक्टर्स भी हैं हैरान



लंकाबाई खराट। (हरी साड़ी में) लंकाबाई खराट। (हरी साड़ी में)
X
लंकाबाई खराट। (हरी साड़ी में)लंकाबाई खराट। (हरी साड़ी में)

  • सोमवार को स्थानीय अधिकारी उन्हें देखने के लिए जिला हॉस्पिटल पहुंचे
  • महिला के फिलहाल 11 बच्चे जीवित हैं, 20वीं बार मां बनने वाली है

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 10:39 AM IST

मुंबई. महाराष्ट्र के बीड जिले में एक महिला 20वीं बार बच्चे को जन्म देगी। डॉक्टर्स ने बताया कि अब वह सात माह की गर्भवती है। डॉक्टर्स भी इस केस से हैरान हैं।

 

बीड जिले के मजलगांव तहसील में केसापुरी इलाके की रहने वाली लंकाबाई खराट गोपाल समुदाय से है। यहां यह परिवार खानाबदोश जिंदगी जी रहा है। सोमवार को स्थानीय अधिकारी लंकाबाई को देखने के लिए जिला हॉस्पिटल पहुंचे।

 

जिला के सिविल सर्जन डॉ. अशोक थोराट ने बताया- "इस वक्त लंकाबाई के 11 बच्चे हैं। 38 साल की उम्र में वह 20वीं बार मां बनने वाली हैं।"

 

महिला की जांच की गई 

एक डॉक्टर ने बताया कि जब हमें लंकाबाई के गर्भावस्था के बारे में पता चला तो उसे सरकारी अस्पताल लाया गया और सभी जरूरी जांच की गईं। अब तक जच्चा और बच्चा स्वस्थ हैं। उसे दवाइयां दी गईं हैं और संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता और अन्य बातों की सलाह दी गई है।

 

पहली बार हॉस्पिटल में दे रही बच्चे को जन्म 

डॉ. अशोक थोराट ने कहा, "पहली बार वह अस्पताल में बच्चे को जन्म देगी। इससे पहले उसने घर पर ही बच्चों को जन्म दिया। किसी भी खतरे से बचने के लिए हमने उसे स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है।"

 

घुमंतू समुदाय से आती है महिला 

बीड जिले के एक अधिकारी ने बताया कि लंकाबाई का परिवार आमतौर पर भीख मांगने या मजदूरी या फिर छोटे-मोटे काम करता है। वे एक जगह से दूसरी जगह पर जाते रहते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना