महाराष्ट्र / शाह की मौजूदगी उदयन राजे भाजपा में शामिल, छत्रपति शिवाजी महाराज के परिवार से है नाता



अमित शाह ने राजे को पार्टी में शामिल करवाया। अमित शाह ने राजे को पार्टी में शामिल करवाया।
X
अमित शाह ने राजे को पार्टी में शामिल करवाया।अमित शाह ने राजे को पार्टी में शामिल करवाया।

  • मुख्यमंत्री फडणवीस ने पिछले महीने कहा था- उदयन राजे भाजपा में शामिल होते हैं तो उन्हें खुशी होगी
  • राजे ने तीन दिन पहले फडणवीस से मुलाकात की थी, गुरुवार को वह राकांपा प्रमुख शरद पवार से भी मिले थे

Dainik Bhaskar

Sep 17, 2019, 02:07 PM IST

मुंबई. छत्रपति शिवाजी महाराज की 13वीं पीढ़ी से आने वाले और सतारा से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सांसद छत्रपति उदयन राजे ने पार्टी छोड़ शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली।  गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में वे भाजपा में शामिल हुए। इससे पहले शनिवार को ही उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को अपना इस्तीफा सौंपा। राजे के भाजपा में शामिल होने से बड़ा मराठा वोट बैंक भाजपा की और खिसक सकता है।

 

भाजपा से जुड़ने के बाद उदयन राजे ने कहा कि छत्रपति महाराज के जो विचार थे उसे भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि देश को अखंड रखने के लिए मोदी जी ने कश्मीर में धारा 370 को हटाने का काम किया है।

 

एमपी की कुर्सी छोड़ने को एक बड़ा कदम बताते हुए उदयन राजे ने कहा कि देश में पहली बार ऐसा कदम किसी ने उठाया है कि एमपी के टर्म को सिर्फ 3 महीने हुए और उसने निस्वार्थ भाव से पार्टी छोड़ भाजपा से जुड़ने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा के विचारों से पूरी तरह से सहमत हूं इसलिए इनके साथ जुड़ा।

 

कल शरद पवार से मिले थे उदयन

इससे पहले गुरुवार को उन्होंने राकांपा प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। पार्टी की तरफ से बताया गया था कि आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चर्चा के लिए दोनों नेताओं ने मुलाकात की। इस दौरान राकांपा ने उदयन के भाजपा में शामिल होने की बात को खारिज कर दिया था। पार्टी ने आरोप लगाया था कि भाजपा खेमा जानबूझकर ऐसी अटकलों को हवा दे रहा है ताकि कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा सके।

 


फडणवीस ने दिए थे संकेत
सांसद उदयन राजे ने तीन दिन पहले सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी। इसके बाद से उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। वहीं, सीएम ने भी पिछले महीने संकेत देते हुए कहा था कि अगर उदयन राजे भाजपा में शामिल होते हैं तो उन्हें खुशी होगी।

 

लगातार तीन बार से सांसद हैं उदयन
उदयनराजे भोसले इससे पहले साल 2014 में राकांपा और 2009 में कांग्रेस के टिकट पर सांसद चुने गए थे। इन दोनों पार्टियों के अलावा वे महाराष्ट्र में भाजपा सरकार के कार्यकाल में वित्त मंत्री भी रह चुके हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना