पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर बना नया फॉर्मूला, अब राकांपा को 16 और शिवसेना को मिलेंगे 15 मंत्री पद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले शिवसेना को 16 मंत्रीपद मिलने वाला था लेकिन अब कहा जा रहा है कि उसे सिर्फ 15 मंत्रालय मिलेंगे
  • सूत्रों का दावा है कि शिवसेना को शहरी विकास, हाउसिंग, सिंचाई और महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एमएसआरडीसी) जैसे मंत्रालय मिल सकते हैं

मुंबई. मंत्रालय बंटवारे को लेकर महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की तीनों पार्टियों के बीच नया फ़ॉर्मूला तय हो गया है। सूत्रों में मुताबिक, शिवसेना को अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) से कम मंत्रालय मिलेगा। पहले शिवसेना को 16 मंत्रीपद मिलने वाला था लेकिन अब कहा जा रहा है कि उसे सिर्फ 15 मंत्रालय मिलेंगे। वहीं रांकपा के 15 की जगह 16 मंत्री बनेंगे। वहीं अजित पवार उपमुख्यमंत्री बनाने जा रहे हैं। कांग्रेस को पहले की तरह ही 12 मंत्रालय मिलेंगे।

ऐसा हो सकता है मंत्रालय का बंटवारा
हालांकि, कैबिनेट विस्तार पर अब तक कोई फैसला सामने नहीं आया है। इससे सूत्रों का दावा है कि शिवसेना को शहरी विकास, हाउसिंग, सिंचाई और महाराष्ट्र स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एमएसआरडीसी) जैसे मंत्रालय मिल सकते हैं। जबकि, राकांपा गृह, वित्त, योजना, बिजली और वन मंत्रालय जैसे पद अपने पास रख सकती है। उधर कांग्रेस को राजस्व, पीडीडब्लूडी और एक्साइज मंत्रालय मिलने की संभावना है। उद्योग, स्कूल और तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य और मेडिकल शिक्षा मंत्रालय को लेकर अभी फैसला होना बाकी है।

दो दिन पहले हुए एक इंटरव्यू में शरद पवार ने भी कहा था कि मंत्रालय को लेकर शिवसेना और कांग्रेस को फैसला लेना है। पवार ने कहा था कि राकांपा के पास शिवसेना से दो सीटें कम हैं, जबकि कांग्रेस से 10 सीटें ज्यादा हैं। उन्होंने कहा था, 'शिवसेना के पास मुख्यमंत्री है जबकि कांग्रेस के पास स्पीकर है। लेकिन मेरी पार्टी को क्या मिला। डिप्टी सीएम के पास कोई अधिकार नहीं होता।' इसके बाद से माना जा रहा है कि राकांपा को शिवसेना से ज्यादा मंत्रिपद मिल सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें