महाराष्ट्र / कल्याण सीट भाजपा को दिए जाने से नाराज शिवसेना के 26 पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं का इस्तीफा



शिवसेना प्रमुख उद्वव ठाकरे- फाइल शिवसेना प्रमुख उद्वव ठाकरे- फाइल
X
शिवसेना प्रमुख उद्वव ठाकरे- फाइलशिवसेना प्रमुख उद्वव ठाकरे- फाइल

  • सभी विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार गणपत गायकवाड़ का समर्थन करने के पार्टी के आदेश से नाराज
  • शिवसेना नेता धनंजय बोदरे के समर्थन में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेजा

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 05:44 PM IST

मुंबई. विधानसभा चुनाव पर टिकट वितरण पर नाराजगी जताते हुए शिवसेना के 26 नगरसेवकों (पार्षदों) और करीब 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया। इन्होंने पार्टी के बागी उम्मीदवार धनंजय बोराडे के समर्थन में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेजा। यह पार्षद कल्याण (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र से हैं। इनकी नाराजगी कल्याण सीट भाजपा को दिए जाने पर है।

 

राज्य में भाजपा-शिवसेना के बीच हुए सीट बंटवारे में कल्याण (पूर्व) विधानसभा सीट भाजपा के खाते में चली गई। भाजपा ने यहां से गणपत गायकवाड़ को प्रत्याशी बनाया है। शिवसेना ने इस इलाके में अपने कार्यकर्ताओं से भाजपा उम्मीदवार को समर्थन देने का निर्देश दिया है। नगरसेवक और कार्यकर्ता इस सीट पर शिवसेना का उम्मीदवार चाहते थे। इसके बाद स्थानीय नेताओं ने धनंजय बोराडे का समर्थन करने का फैसला किया।

 

पार्टी के आदेश से नाराज हैं शिवसेना नेता
शिवसेना के कल्याण (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र के प्रमुख प्रशांत काले ने कहा, "हम सभी ने पिछले 10 वर्षों में विधायक के रूप में गायकवाड़ बोराडे का हमेशा समर्थन किया। पार्टी के शीर्ष नेताओं की ओर से भाजपा उम्मीदवार को समर्थन देने को कहा गया है। दबाव बनाने के बाद हम सभी ने इस्तीफे का मन बनाया है।"

 

भाजपा प्रत्याशी ने कहा- यह राजनीतिक स्टंट
शिवसेना के इन इस्तीफों को भाजपा प्रत्याशी ने राजनीतिक स्टंट बताया है। उन्होंने कहा, "अगर वे वास्तव में इस्तीफा देना चाहते हैं, तो वे पार्टी अध्यक्ष के बजाय नगर आयुक्त को सौंप देते। वे केवल बोरडे की मदद के लिए अपनी पार्टी पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जो गठबंधन के खिलाफ है।"

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना