महाराष्ट्र / जो वीर सावरकर को नहीं मानते उसे बीच चौक में पीटा जाना चाहिए: उद्धव ठाकरे



उद्धव ठाकरे। उद्धव ठाकरे।
X
उद्धव ठाकरे।उद्धव ठाकरे।

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी में सावरकर की मूर्ति पर कालिख पोतने के मुद्दे को लेकर राजनीति तेज
  • शिवसेना अध्यक्ष ने कहा- पूर्व में राहुल गांधी ने भी किया था सावरकर का अपमान

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2019, 06:10 PM IST

मुंबई. दिल्ली यूनिवर्सिटी की आर्ट्स फैकल्टी गेट पर लगी विनायक दामोदर सावरकर की मूर्ति पर कालिख पोतने के मुद्दे को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इस मुद्दे पर कहा,"वीर सावरकर को जो मानता नहीं है, उसे बीच चौक में पीटा जाना चाहिए। क्योंकि, ऐसे लोग स्वतंत्रता की अहमियत और उसमें वीर सवारकार के योगदान की नहीं समझेंगे। सावरकर का अपमान राहुल गांधी ने भी किया था, " ठाकरे मुंबई में एक प्रेस वार्ता में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

 

इस मसले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वीर सावरकर कई क्रांतिकारियों के गुरु थे। पूरे सावरकर परिवार ने भारत की स्वतंत्रता के लिए बलिदान दिया। हम चाहते हैं कि जो भी घटना हुई है उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

 

क्या है विवाद?

मंगलवार सुबह दिल्ली यूनिवर्सिटी में डूसू प्रेसीडेंट रहे शक्ति सिंह की अगुवाई में शहीद भगत सिंह और सुभाषचंद्र बोस के साथ वीर सावरकर की मूर्ति लगाई गई थी। आरोप है कि इसके बाद बुधवार देर रात 3 बजे एनएयूआई प्रदेश अध्यक्ष अक्षय लाखड़ा की अगुवाई में सावरकर की मूर्ति पर कालिख पोती गई। हालांकि, गुरुवार सुबह तक मूर्ति की सफाई कर दी गई थी। दोनों ही पक्षों ने पुलिस में शिकायत दी है। इस बीच डीयू प्रशासन अभी चुप्पी साधे हुए है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना