• Hindi News
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • युवाओं का असली 'सिंघम' शिवदीप लांडे, Meet The Dabang IPS Shivdeep Lande
--Advertisement--

जब दुपट्टा ओढ़कर इस IPS ने दबोचा था घूसखोर इंस्पेक्टर, लड़कियां बुलाती हैं रियल 'सिंघम'

शिवदीप लांडे फिलहाल मुंबई में एंटी नारकोटिक्स सेल में डीसीपी हैं।

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 11:43 AM IST
दुपट्टा ओढ़कर बीच सड़क पुलिस को दबोचने को लेकर सुर्खियों में आए थे IPS शिवदीप लांडे। दुपट्टा ओढ़कर बीच सड़क पुलिस को दबोचने को लेकर सुर्खियों में आए थे IPS शिवदीप लांडे।

भागलपुर/मुंबई. बिहार में इन दिनों कहलगांव के DSP दिलनवाज अहमद सुर्खियों में हैं। दरअसल, उन्होंने एक ऐसे गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है, जो थाना-पुलिस और खनन विभाग की साठगांठ से खुलेआम चल रहा था। इसके लिए बाकायदा उन्होंने ट्रक ड्राइवर तक का भेष धारण किया। पूरे मामले के खुलासे के बाद मुंगेर SP आशीष भारती ने भी स्वीकारा है कि भागलपुर जिले में ऐसी चीजें अस्तित्व में हैं। इस मौके पर हम आपको IPS शिवदीप वामनराव लांडे के बारे में बता रहे हैं। जिनसे अपराधियों में न केवल खौफ है, बल्कि लड़कियां इन्हें रियल 'सिंघम' कहकर बुलाती हैं। शिवदीप फिलहाल मुंबई में एंटी नारकोटिक्स सेल में डीसीपी हैं। जब फिल्मी स्टाइल में घूसखोर को दबोचा था...

- जनवरी, 2015 में शिवदीप पटना के डाक बंगला चौराहे पर घूस मांग रहे इंस्पेक्टर सर्वचंद को फिल्मी अंदाज में दुपट्टा ओढ़कर पकड़ने के मामले में चर्चा में आए थे।
- यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर सर्वचंद पर आरोप था कि वह पटना के दो व्यापारी भाइयों से एक पुराने केस को खत्म करने के लिए पैसे मांग रहे थे।
- इन दोनों भाइयों ने इसकी जानकारी तत्कालीन एसपी शिवदीप लांडे को दी। इसके बाद लांडे भेष बदलकर टी-शर्ट पहने और सर पर दुपट्टा लपेटे इंस्पेक्टर सर्वचंद का डाक बंगला चौराहे पर इंतजार करने लगे।
- सर्वचंद जैसे ही घूस का पैसा लेने के लिए वहां पहुंचे, शिवदीप ने उन्हें अरेस्ट कर लिया। हालांकि, सबूतों के अभाव में थोड़ी ही देर में सर्वचंद्र को छोड़ भी दिया गया।

'दबंग' और 'सिंघम' नाम से फेमस हैं शिवदीप
- शिवदीप अपनी दबंग स्टाइल की वजह से युवाओं के बीच खासे फेमस हैं। यूथ उन्हें 'दबंग' और 'सिंघम' नाम से बुलाते हैं।
- 1976 में विदर्भ के अकोला जिले में पैदा हुए शिवदीप लांडे बिहार के पटना, अररिया, पूर्णिया और जमालपुर में रह चुके हैं।
- किसान परिवार में जन्में शिवदीप ने विपरीत स्थिति में एजुकेशन पूरी की है। 2006 में आईपीएस में सिलेक्शन के बाद उन्हें बिहार कैडर मिला। वहां के नक्सलग्रस्त क्षेत्र में उनकी ट्रेनिंग हुई।
- रोहतास एसपी रहते हुए शिवदीप ने अवैध माइनिंग के कारोबार को ध्वस्त कर दिया था। इसके अलावा शहर में बीचो-बीच 3 शराबियों से एक युवती को बचा कर भी वे हीरो बने थे।

महाराष्ट्र के मिनिस्टर के बेटी से हुई है शादी
- लांडे की शादी महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और पुणे के पुरंदर से एमएलए विजय शिवतारे की बेटी ममता से हुई है।
- एक फ्रेंड के घर पर आयोजित पार्टी में शिवदीप और ममता की पहली मुलाकात हुई थी।
- यह मुलाकात आगे चलकर पहले प्यार और फिर शादी में बदल गई। दोनों की शादी 2 फरवरी 2014 को मुंबई में हुई थी। दोनों की एक बेटी भी है।

IPS शिवदीप लांडे IPS शिवदीप लांडे
IPS शिवदीप लांडे IPS शिवदीप लांडे
IPS शिवदीप लांडे IPS शिवदीप लांडे
X
दुपट्टा ओढ़कर बीच सड़क पुलिस को दबोचने को लेकर सुर्खियों में आए थे IPS शिवदीप लांडे।दुपट्टा ओढ़कर बीच सड़क पुलिस को दबोचने को लेकर सुर्खियों में आए थे IPS शिवदीप लांडे।
IPS शिवदीप लांडेIPS शिवदीप लांडे
IPS शिवदीप लांडेIPS शिवदीप लांडे
IPS शिवदीप लांडेIPS शिवदीप लांडे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..