मुंबई / मीरा भायंदर में ऑटोवालों के हेडफोन छीन कर जला दे रहे हैं पुलिसवाले, यह है कारण

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो
X
प्रतीकात्मक फोटोप्रतीकात्मक फोटो

  • ऑटोरिक्शा चालकों से ढाई सौ से ज्यादा ईयरफोन छीनकर जला चुकी है पुलिस
  • स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई शुरू की है 

दैनिक भास्कर

Feb 24, 2020, 04:22 PM IST

मुंबई. लोगों से मिल रही लगातार शिकायतों के बाद मुंबई से सटे मीरा भायंदर इलाके में पुलिस ने ईयरफोन कान में लगाकर ऑटो चलाने वालों के खिलाफ अभियान शुरु कर दिया है। ट्रैफिक पुलिस कान में हेडफोन लगाकर बैठे ऑटो ड्राइवरों से इसे छीन लेती है और जला देती है। 

पुलिसवाले ऑटोरिक्शा चालकों से ढाई सौ से ज्यादा ईयरफोन छीनकर जला चुकी है। दरअसल पुलिस को लगातार यात्रियों से शिकायत मिल रही थी कि काम में हेडफोन लगाकर गाना सुन रहे या किसी से बात कर रहे ऑटोरिक्शा ड्राइवर उन्हें गलत गंतव्य तक ले जाते हैं। यही नहीं बाद में इस बात पर ध्यान दिलाने पर ऑटो ड्राइवर इसके लिए यात्रियों को जिम्मेदार ठहराते हैं जिससे विवाद शुरू हो जाता है। मीरा भायंदर यातायात विभाग के सीनियर इंस्पेक्टर अनिल पवार के मुताबिक मुंबई और आसपास के इलाकों में ईयरफोन लगाकर ऑटो चलाने वाले ड्राइवरों के खिलाफ यह पहला अभियान है।

यात्रियों की शिकायत के बाद शुरू की कार्रवाई
यात्रियों से लगातार इस बात की शिकायत आ रही थी कि काम में ईयरफोन लगाकर गाना सुन रहे ऑटो ड्राइवर उन्हें गलत जगह पर ले जाते हैं, कई बार गंतव्य तक पहुंचने के बावजूद अपनी धुन में मगन तक तक ऑटो चलाते रहते थे जब तक जोर से बोलकर उन्हें रोका न जाए या छूकर उनका ध्यान न खींचा जाए। दूर तक ले जाने के बाद ऑटो ड्राइवर यात्रियों से अतिरिक्त किराए की भी मांग करते हैं जिसके चलते अक्सर यात्रियों और ड्राइवरों के बीच विवाद होते रहते हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना