--Advertisement--

'सुपर 30' के पोस्टर पर छपा गणित का गलत फार्मूला, निशाने पर आये ऋतिक रौशन

ट्विटर पर ऋतिक और फिल्म निर्माताओं के खिलाफ जमकर निशाना साधा जा रहा है।

Danik Bhaskar | Sep 06, 2018, 12:38 PM IST

मुंबई. टीचर्स डे के मौके पर ऋतिक रोशन की अपकमिंग फिल्म ‘सुपर 30’ के तीन नए पोस्टर्स रिलीज हुए। इन्हीं पोस्टर्स को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। एक पोस्टर में ऋतिक रोशन के चेहरे के साथ गणित के कुछ फार्मले लिखे हुए हैं। जो फार्मूला पोस्टर में छपा है वह गलत है। जिसके बाद ट्विटर पर ऋतिक और फिल्म निर्माताओं के खिलाफ जमकर निशाना साधा जा रहा है।

पोस्टर में यहां हुई गलती: ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है,"फिल्म गणितज्ञ पर बना रहे हो और बेसिक गणित ही भूल गए हो। क्या आपको पता नहीं है की गणित में i^3 = -i not -1 होता है। जबकि i = √-1 होता है, इसके इलावा भी पोस्टर में कई ऐसे फॉर्मूले लिखे हैं जो गलत है।" हालांकि, इस तीखी प्रतिक्रिया के बाद न तो एक्टर और न ही फिल्म की टीम की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आई है।


ऐसे साधा जा रहा है निशाना: एक यूजर ने पोस्ट के कमेंट बॉक्स में लिखा- बेसिक मैथ ही भूल गए। वहीं एक अन्य यूजर लिखता है- गणित में आपके कितने नंबर आए थे? वहीं एक ट्विटर हैंडल ने लिखा- 94 नंबर थे एडवांस मैथ में, लेकिन ये बेसिक मैथ है इसमें कोई बड़ी बात नहीं है। वहीं एक यूजर लिखता है- फोटोशॉप ने गणित को गलत करा दिया।

बिहार के प्रोसेसर आनंद कुमार की लाइफ पर बनी है फिल्म: ‘सुपर 30’ में ऋतिक बिहार के प्रोफेसर आनंद कुमार का किरदार कर रहे हैं। यही वजह थी की इसे विशेष तौर पर शिक्षक दिवस पर पोस्टर्स रिलीज किए गए थे। फिल्म अगले साल 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।