बयान / राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा, यूपी, बिहार में अनुच्छेद 370 नहीं होने के बावजूद रोजगार क्यों नहीं?



MNS chief Raj thakchrey targets pm modi over Article 370
X
MNS chief Raj thakchrey targets pm modi over Article 370

  • राज ठाकरे मुंबई में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे 
  • राज ने कहा कि कल मोदी सेना लगा कर विदर्भ को भी अलग कर देंगे 

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2019, 05:41 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नौकरियां आएंगी। लेकिन उत्तर प्रदेश, बिहार में अनुच्छेद 370 नहीं है फिर वहां रोजगार क्यों नहीं है।

 

'महाराष्ट्र में भी सेना लगा विदर्भ को अलग कर सकते हैं मोदी'

राज ठाकरे ने आग कहा कि जैसे सेना तैनात कर प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर का बंटवारा कर दिया वैसा ही कल विदर्भ या किसी और जगह भी हो सकता है। ठाकरे ने कहा, "आज जो कश्मीर में हुआ कल वह विदर्भ में और परसों मुंबई में हो सकता है। सबकी आवाज बंद की जा सकती है। यह सब क्यों हो रहा है क्योंकि वह बहुमत में हैं। सरकार के खिलाफ लोग लिखना चाहते हैं। बोलना चाहते हैं पर डरते हैं। खबरें छपती नहीं है।"

 

ठाकरे ने आशंका जताते हुए कहा कि कल न्यायालय से न्याय मिलेगा, कह नहीं सकते। चुनाव आयोग सही काम कर रहा है। कह नहीं सकते। एकाध चैनल या अखबार सरकार के खिलाफ लिख सकते हैं तो उन पर दबाव लाया डाला रहा है। ठाकरे ने कहा कि आज बीजेपी के जो फॉलोवर हैं उनसे मेरा कहना है कि जब उनकी तरफ बेलन घूमेगा तब सब भूल जाएंगे कि ब्राम्हण है, दलित है कि माली है।

 

प्रधानमंत्री ने जम्मू में रोजगार देने की बात कही है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में केंद्रीय और राज्य के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इससे स्थानीय नौजवानों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। केंद्र की पब्लिक सेक्टर यूनिट्स और प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों को भी रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

 

बीजेपी बहुमत में है इसलिए कुछ भी कर रही है 

राज ठाकरे ने कहा कि आतंकवाद विरोधी कानून (UAPA) में सुधार किया है कि एक भी व्यक्ति पर शक हुआ तो उसे आतंकवादी घोषित कर दिया जाएगा और जिनको यह अधिकार मिला है वो किसी को भी जेल में डाल देंगे। राज ठाकरे ने कहा कि यह सब क्यों हो रहा है, क्योंकि वो (बीजेपी) बहुमत में हैं।

 

बाढ़ के मुद्दे पर राज्य सरकार पर निशाना

वहीं महाराष्ट्र में आई बाढ़ को लेकर भी राज ठाकरे ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोल्हापुर और संगली में बाढ़ आई हुई है और मुख्यमंत्री हालात का जायजा लेने के लिए हेलिकॉप्टर से घूम रहे हैं, उनका हेलिकॉप्टर नीचे नहीं उतर रहा है। वहीं राज्य के मंत्री गिरीश महाजन बाढ़ के बीच सेल्फी लेते घूम रहे हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना