सफाई / चुनाव आयोग के नोटिस पर राज ठाकरे बोले- नहीं बदला है पार्टी का झंडा

मनसे प्रमुख औरंगाबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। मनसे प्रमुख औरंगाबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।
X
मनसे प्रमुख औरंगाबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।मनसे प्रमुख औरंगाबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

  • संभाजी ब्रिगेड के पत्र के बाद चुनाव आयोग ने राज ठाकरे की पार्टी को नए झंडे को लेकर नोटिस जारी किया था 
  • राज ठाकरे ने कहा- नया झंडा उनकी पार्टी की ओर से कई साल पहले ही रजिस्टर्ड करवाया गया था

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 09:20 PM IST

औरंगाबाद. नए झंडे पर इलेक्शन कमीशन द्वारा राज ठाकरे की पार्टी को जारी किए नोटिस पर पार्टी प्रमुख की सफाई सामने आई है। औरंगाबाद में एक सभा के दौरान राज ठाकरे ने कहा कि न तो बांग्लादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों के प्रति उनकी नीति बदली है और न ही उनकी पार्टी का झंडा।

23 जनवरी को राज ठाकरे ने अपने नए झंडे का अनावरण किया था, जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज की शाही मुहर थी, जिसे 'राज मुद्रा' भी कहा जाता था। ठाकरे ने शुक्रवार को कहा, "न तो बांग्लादेशियों और पाकिस्तानियों के प्रति मेरी नीति बदली है, और न ही मेरा झंडा।"

नए झंडे को पहले ही रजिस्टर्ड करवाया था 

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य चुनाव आयोग को नए झंडे के बारे में एक पत्र भेजा था और यह तीन से चार साल पहले उनकी पार्टी की ओर से रजिस्टर्ड किए गए कई झंडों में से एक था। उन्होंने कहा कि शाही मुहर के साथ झंडा पहले भी कई पार्टियां निजी कार्यक्रमों में प्रदर्शित कर चुकी हैं। शिवसेना पर तंज कसते हुए राज ठाकरे ने कहा कि अन्य लोग अपनी नीतियों को बदलकर सत्ता में आए हैं।

भीमा कोरेगांव की जांच निष्कर्ष तक पहुंचनी चाहिए
भीमा कोरेगांव मामले के बारे में जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपने के बारे में ठाकरे ने कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सी एजेंसी जांच करती है, जांच एक निष्कर्ष पर पहुंचनी चाहिए। हम कई बार पूछताछ शुरू करते हैं, लेकिन वे कभी खत्म नहीं होते हैं।"

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना