हड़ताल / बेस्ट कर्मचारियों की हड़ताल का 7वां दिन, ओला और उबर ने भी दी हड़ताल पर जाने की धमकी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 09:20 AM IST



Mumbai Best strike continues for Seventh consecutive day
X
Mumbai Best strike continues for Seventh consecutive day

  • इस हड़ताल के चलते लाखों मुंबईकरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है 
  • पिछले 10 साल में इसे अबतक की सबसे बड़ी हड़ताल कहा जा रहा है

मुंबई. बेस्ट कर्मचारियों की हड़ताल का आज सातवां दिन है। इससे पहले रविवार को महाराष्ट्र के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में निगम संचालित परिवहन के प्रबंधन और हड़तालरत कर्मचारियों की यूनियनों के बीच बैठक बेनतीजा रही थी। पिछले 10 साल में इसे बेस्ट कर्मचारियों की अब तक की सबसे बड़ी हड़ताल माना जा रहा है।

 

इसके साथ ही अब ओला और उबर के चालकों ने भी अपनी मांग पूरा ना होने पर हड़ताल की धमकी दी है।  हड़ताल की तारीख अभी तय नहीं है। ओला और उबर कैब ड्राइवर अक्टूबर-नवंबर में 12 दिनों की हड़ताल पर चले गए थे, जिससे यात्रियों के साथ-साथ ड्राइवर पार्टनर्स को भी काफी असुविधा हुई।

 

निजीकरण पर नहीं जाने देंगे बेस्ट का मालिकाना हक :  शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा उनकी पार्टी बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के बजट के साथ परिवहन के बजट को एक में मिलाने के अपने वायदे को पूरा करेगी। इसके साथ ही उन्होने कहा की कि बेस्ट का निजीकरण अंतिम विकल्प नहीं है। यदि निजीकरण का विचार सामने आता है, तब भी हम बेस्ट का मालिकाना हक नहीं जाने देंगे। बेस्ट का संपूर्ण निजीकरण नहीं होने देंगे।

 

बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई आज : बॉम्बे हाईकोर्ट में आज इस मामले की सुनवाई होने वाली है। शुक्रवार को मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सरकार को आदेश दिया था की वो इस मामले को जल्द से जल्द खत्म करे और अगली सुनवाई सोमवार तक के लिए टाल दी थी। 

COMMENT