कोरोना इफेक्ट / मुंबई में एक करोड़ मूल्य के फेस मास्क बरामद, मंगलवार को भी मिले थे 25 लाख मास्क

मुंबई के एक गोदाम से बरामद हुए यह मास्क। मुंबई के एक गोदाम से बरामद हुए यह मास्क।
X
मुंबई के एक गोदाम से बरामद हुए यह मास्क।मुंबई के एक गोदाम से बरामद हुए यह मास्क।

  • इन्हें एक गोदाम में छिपा कर रखा गया था और जल्द बाजार में बेचने की तैयारी थी 
  • बरामद 4 लाख मास्क की वर्तमान में कीमत एक करोड़ के आसपास है

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 04:57 PM IST

मुंबई. कोरोनावायरस धीरे-धीरे देश के अलग-अलग हिस्सों में पैर पसार रहा है। इसका फायदा कुछ लोग मास्क की कालाबाजारी कर उठाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में विले पार्ले पुलिस ने बुधवार को एक गोदाम पर छापा मारा और वहां से एक करोड़ के फेस मास्क रिकवर किए हैं।  

मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर राजेंद्र काने ने बताया कि गोदाम के कार्गो क्षेत्र में 3 प्लाई फेस मास्क के अवैध भंडारण की सूचना मुखबिरों के माध्यम से मिली थी। इसके बाद वेयरहाउस पर छापा मारकर 200 बॉक्स फेस मास्क बरामद किए गए। बरामद 4 लाख मास्क की वर्तमान में कीमत एक करोड़ के आसपास है।

मंगलवार को पकड़े गए थे 25 लाख मास्क
मंगलवार को भी पुलिस ने 25 लाख मास्क बरामद करके 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। बरामद किए गए मास्क की कीमत बाजार में 15 करोड़ रुपये थी। गृहमंत्री अमित देशमुख ने बताया कि पुलिस को बंदी के दौरान कालाबाजारी पर रोक लगाने के लिए पुलिस सर्तकता से काम कर रही है। मुंबई के अंधेरी व कांदिवली में बड़े पैमाने पर मास्क को बनाकर जमा किए जाने की गोपनीय खबर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश देसाई की टीम को मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर पुलिस ने नकली ग्राहक बनकर आरोपितों के साथ संपर्क किया और 25 लाख मास्क बरामद कर लिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना