मुंबई / ट्रिपल तलाक देने पर नागपाड़ा में महिला ने पति के खलाफ दर्ज करवाया केस



Mumbai :FIR filed against a man for giving triple talaq to his wife.
X
Mumbai :FIR filed against a man for giving triple talaq to his wife.

  • नागपाड़ा पुलिस के मुताबिक, ट्रिपल तलाक की यह घटना नवंबर 2018 की है
  • शहर की एक डायटिशियन ने अपने पति पर मामूली घरेलू झगड़े के दौरान तीन बार बोलकर तलाक देने का आरोप लगाया है

Dainik Bhaskar

Aug 17, 2019, 05:03 PM IST

मुंबई. ट्रिपल तलाक पर कानून बनने के बाद मुंबई के नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में पहला केस दर्ज हुआ है। शहर की एक डायटिशियन ने अपने पति पर मामूली घरेलू झगड़े के दौरान तीन बार बोलकर तलाक देने का आरोप लगाया है। 

 

नागपाड़ा पुलिस के मुताबिक, ट्रिपल तलाक की यह घटना नवंबर 2018 की है। इस मामले में अभी तक पीड़ित महिला के पति अनवर अली सैयद की गिरफ्तारी होना बाकी है। 14 अगस्त को महिला द्वारा मुस्लिम महिला अधिनियम 2019 के तहत केस दर्ज करवाया गया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी पति बेरोजगार है और इसी को लेकर महिला के साथ उसका कई महीने से विवाद चल रहा था।

 

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

आरोपी पति के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ( विवाह अधिकारों पर संरक्षण) अधिनियम 2019 और आईपीसी की धारा 498 के तहत केस दर्ज हुआ है।

 

व्यवसाय के नाम पर महिला से लिए पैसे

दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी। शादी के बाद वह अपने पति के साथ अहमदनगर रहने चली गई। बाद में महिला को पता चला कि उनका पति बेरोजगार है, वह मुंबई वापस आ गई और अपने परिवार वालों के पास आकर रहने लगी। इसके बाद महिला एक प्राइवेट फर्म में डाइटिशियन के पद पर काम करने लगी। महिला ने बताया कि कुछ समय बाद उनके पति भी मुंबई आ गए और कई व्यवसायों में अपना हाथ आजमाया पर लेकिन उन्हें कहीं भी सफलता नहीं मिल पाई। इसके महिला के पति ने उनसे पैसे मांगने शुरू कर दिए और इसी वजह से आए दिन उन दोनों के बीच झगड़ा होता रहता था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना