मुंबई में CST स्टेशन के बाहर फुटओवर ब्रिज गिरने से एक की मौत, 4 की हालत गंभीर, कई घायलों के मलबे में दबे होने की आशंका

शाम के वक्त हुआ हादसा, इसी ब्रिज से होकर गुजरा था आतंकी अजमल कसाब

dainikbhaskar.com

Mar 14, 2019, 07:12 PM IST
Mumbai Maharashtra News In Hindi :  Mumbai news Live Updates CST Station Bridge collapse

मुंबई (महाराष्ट्र)। शहर के छत्रपति शिवाजी स्टेशन के पास बना फुटओवर ब्रिज का एक बड़ा हिस्सा गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई। इनमें दो महिलाएं शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, करीब 34 लोग घायल हुए हैं, जबकि ब्रिज के मलबे में कई घायलों के दबे होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि शाम के वक्त इस इलाके में लोगों की काफी भीड़ रहती है। पुलिस और प्रशासन मौके पर मौजूद है और मलबा हटाने का काम चल रहा है। सड़क पर खड़ी कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमले में पकड़ गया आतंकी अजमल कसाब अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए इसी पुल से होकर गुजरा था।

ब्रिज के पास हैं कई बड़े सरकारी दफ्तर

- मुंबई पुलिस के मुताबिक, फुटओवर ब्रिज प्लेटफॉर्म नंबर एक के उत्तरी छोर को बीटी लेन से जोड़ता है। हादसे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित हुआ है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में अपूर्वा प्रभु (35), रंजना तांबे (40) और जाहिद शिराज खान (32) शामिल हैं। एक मृतक का नाम अभी पता नहीं चल पाया है।
- ब्रिज बीएमसी के दफ्तर से 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। टाइम्स ऑफ इंडिया बिल्डिंग के अलावा एफओबी के करीब मुंबई पुलिस का मुख्यालय और सीएएमए अस्पताल भी हैं। शाम के वक्त इस इलाके में काफी भीड़ रहती है।

सितंबर 2017 में गिरा था एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर बना एफओबी

- 29 सितंबर 2017 को मुंबई के परेल इलाके में एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर बना फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) गिर गया था। हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी।
- इस हादसे में मरने वालों में 8 महिलाएं शामिल थीं। तब पश्चिमी रेलवे ने बताया था कि बारिश से बचने के लिए एफओबी पर भारी भीड़ जमा हो गई थी और अफवाह की वजह से भगदड़ मच गई।

जुलाई 2018 में भी हुआ था हादसा

- जुलाई 2018 में मुंबई में भारी बारिश की वजह से अंधेरी स्टेशन के करीब एक फुट ओवरब्रिज का हिस्सा गिर जाने से वेस्टर्न लाइन पर लोकल ट्रेनों की आवाजाही कुछ देर के लिए ठप हो गई थी। इस हादसे में 5 लोगों जख्मी हुए थे।

X
Mumbai Maharashtra News In Hindi :  Mumbai news Live Updates CST Station Bridge collapse
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना