Hindi News »Maharashtra »Mumbai» सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई, Mumbai Police Increases Salman Khans Security After Death Threat

सलमान की जान को खतरा बरकरार, गैंगस्टर संपत पकड़ा गया लेकिन मुंबई में उसके साथी अब भी मौजूद!

मुंबई पुलिस ने सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 12, 2018, 11:54 AM IST

  • सलमान की जान को खतरा बरकरार, गैंगस्टर संपत पकड़ा गया लेकिन मुंबई में उसके साथी अब भी मौजूद!
    +1और स्लाइड देखें
    सलमान खान

    • हरियाणा STF ने मुंबई पुलिस को भेजा अलर्ट
    • गैंगस्टर संपत नेहरा के साथी अभी भी मुंबई में
    • सलमान के घर के बाहर की सुरक्षा बढ़ाई गई

    मुंबई.गैंगस्टर संपत नेहरा की गिरफ्तारी के बावजूद एक्टर सलमान खान की जान को खतरा बरकरार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा की स्पेशल टास्क फोर्स ने मुंबई पुलिस को अलर्ट किया है कि संपत के कुछ साथी अभी भी मुंबई में मौजूद हैं। इस बीच मुंबई पुलिस ने सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है।

    - रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने सलमान के बांद्रा स्थित घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया-'राजस्थान की गैंग की ओर से किसी तरह की कोई आपराधिक गतिविधि न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए सलमान के घर के बाहर हर समय पुलिस का पहरा रहेगा।' हालांकि, सलमान को पर्सनल बॉडीगार्ड्स नहीं दिए गए हैं।

    - मुंबई पुलिस गैंगस्टर की ओर से मिली धमकी का विश्लेषन कर रही है। बता दें कि इसी साल जनवरी में जब सलमान काला हिरण शिकार मामले में पेशी के लिए जोधपुर गए हुए थे, तब राजस्थान-हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी।

    7 दिन के रिमांड पर है संपत

    - सोमवार को हरियाणा एसटीएफ ने संपत को पंचकूला की एक कोर्ट में पेश किया। जहां उसे 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। इससे पहले उसे कड़ी सुरक्षा के बीच डीएसपी राहुल देव के नेतृत्व में एक निजी कार में कोर्ट लाया गया।

    - संपत के कई साथी अब भी पुलिस के रडार पर हैं। एसटीएफ को उम्मीद है कि संपत से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हो सकता है। दरअसल, सोशल मीडिया पर संपत द्वारा समय-समय पर हथियारों के साथ कई तस्वीरें अपलोड की गई हैं।

    एक हफ्ते तक मुंबई में रहा था संपत

    - हरियाणा पुलिस के मुताबिक, संपत 8 मई से एक सप्ताह तक मुंबई में था। उसे गैंगस्टर लॉरेंस ने सलमान की रैकी करने के लिए कहा था। वहां से वापस लौटकर संपत हैदराबाद चला गया। लॉरेंस के इशारे का आदेश मिलते ही उसे सलमान की हत्या का टास्क पूरा करना था।

    कौन है संपत नेहरा ?
    - संपत, चंडीगढ़ पुलिस से रिटायर्ड असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रामचंदर का बेटा है। जानकारी के मुताबिक, 28 साल का संपत नेशनल लेवल डीकैथलॉन (हर्डल रेस) सिल्वर मेडलिस्ट भी रह चुका है।
    - उसने डीएवी कॉलेज से पढ़ाई की है। जहां वह SOPU (स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी) का प्रेसिडेंट बना। संपत स्टूडेंट पॉलिटिक्स में भी काफी एक्टिव था।
    - पढ़ाई के दौरान ही वह कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के संपर्क में आया और जुर्म के रास्ते पर चल पड़ा। संपत को गैंगस्टर लॉरेंस का राइट हैंड बताया जाता है। वह लॉरेंस गैंग का शार्प शूटर है।
    - जनवरी, 2016 में संपत पहली बार बंदूक की नोक पर कार लूटने के एक मामले में गिरफ्तार हुआ था। इसके बाद जून, 2017 को वह साथी कैदी के साथ पुलिसकर्मी की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर फरार हो गया था।

  • सलमान की जान को खतरा बरकरार, गैंगस्टर संपत पकड़ा गया लेकिन मुंबई में उसके साथी अब भी मौजूद!
    +1और स्लाइड देखें
    गैंगस्टर संपत नेहरा
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mumbai

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×