मुंबई / पाकिस्तान के समर्थन में बयान दे आलोचना का शिकार हुए शरद पवार, देनी पड़ी सफाई

शरद पवार शरद पवार
X
शरद पवारशरद पवार

  • इस बयान के बाद सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना की जा रही है
  • शरद पवार ने साफ किया कि उनके बयान को गलत ढंग से लिया गया

दैनिक भास्कर

Sep 16, 2019, 09:17 AM IST

मुंबई. पाकिस्तान की प्रशंसा के बाद विवादों में घिरे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की सफाई सामने आई है। उन्होंने कहा है कि उनके बयान को गलत ढंग से लिया गया और उन्होंने कहा कि मैंने कभी पाकिस्तानी सरकार की तारीफ नहीं की। बता दें कि रविवार शरद पवार ने मुंबई में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मै पाकिस्तान गया हूं और मुझे बहुत आदर और सम्मान मिला। इस बयान के बाद सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना की जा रही है।

 

पवार का बयान

उन्होंने मुंबई के एनसीपी भवन में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा,'मैं पाकिस्तान गया हूं और मुझे बहुत आदर और सम्मान मिला। पाकिस्तानी ऐसा मानते हैं कि अगर वह भारत में अपने रिश्तेदारों से नहीं मिल सकते तो उन्हें हर भारतीय को ही अपना रिश्तेदार सझना चाहिए।' उन्होंने आगे कहा कि यहां लोग कहते कि पाकिस्तानी के साथ अन्याय हो रहा है और वह खुश नहीं है। जबकि यह सही नहीं है।

 

पवार की सफाई

एनसीपी चीफ ने कहा, 'मैंने कभी पाकिस्तान की सरकार की तारीफ नहीं की और पाकिस्तान के मुस्लिमों को लेकर बीजेपी सरकार की आलोचना का तो सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कई बार भारतीय क्रिकेट टीम के साथ मुझे पाकिस्तान जाने का मौका मिला और वहां मैंने स्थानीय लोगों में भारतीय टीम के प्रति सम्मान और आदर का भाव देखा।'

 

पाकिस्तानी सरकार और सेना चला रही प्रोपोगेंडा: पवार

शरद पवार ने कहा कि मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की पाकिस्तानी लोग काफी तारीफ करते हैं। साथ ही वहां के लोगों का कहना है कि पाकिस्तानी सरकार और सेना अपने राजनीतिक फायदे के लिए भारत विरोधी प्रोपेगेंडा चला रही है। पवार ने आगे कहा कि पाकिस्तान की जनता को भी सच्चाई पता है कि भारत में रह रहे मुस्लिम काफी सुरक्षित और खुश हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना