मुंबई / छत्रपति शिवाजी महाराज का पूरा नाम नहीं देने से विवादों में आया केबीसी, राकांपा ने किया प्रदर्शन



X

  • इसी को लेकर लोग सोशल मीडिया में नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं
  • राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सोनी के गोरेगांव स्थित ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया गया

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 06:10 PM IST

मुंबई. सोनी टीवी पर आने वाला अमिताभ बच्चन का क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' विवादों में आ गया है। शो में अमिताभ बच्चन ने मुगल बादशाह औरंगजेब से संबंधित सवाल किया था। जिसमें पूछा गया था-इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? इसके ऑप्शन थे- महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महराजा रंजीत सिंह और शिवाजी। शो में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाज के नाम से मेंशन किया गया। इसी को लेकर लोग सोशल मीडिया में नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। वहीं शो के खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सोनी के गोरेगांव स्थित ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया गया।

 

सोशल मीडिया में लोगों ने दिखाई नाराजगी

लोगों का कहना है कि शो में छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया गया है। लोग सोशल मीडिया पर शो को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- मुगल अटैकर को 'सम्राट' और छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी, ये कैसे? बहुत ही निराशाजनक है... शर्म करो... एक अन्य यूजर ने लिखा- केबीसी की तरफ से उठाया गया निराशाजनक कदम। क्रूर शासक को ये लोग सम्राट कह रहे हैं और वो ग्रेट किंग जो देश के लिए लड़ा उसे सिर्फ 'शिवाजी' छत्रपति शिवाजी के लिए कोई रिस्पेक्ट ही नहीं है। ये शर्मनाक है...

 

पुलिसवालों और राकांपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई धक्कामुक्की 
वहीं शो के खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने शो को बंद करने और चैनल को माफीनामा चालाने की मांग की है। प्रदर्शन की जानकारी पहले से होने पर भारी सख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात था। इस दौरान पुलिसवालों और कार्यकर्ताओं के बीच धक्कामुक्की भी हुई। कार्यकर्ताओ ने 'केबीसी बंद करो' और 'अमिताभ बच्चन मुर्दाबाद' के नारे भी लगाए। काफी समझाने के बाद कार्यकर्ताओं को किसी तरह वहां से हटाया गया।
 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना