न्यूज़

--Advertisement--

11 से 15 अगस्त के बीच मानसून उत्सव में हिस्सा लेने पुणे आएंगे ओशो प्रेमी

मशहूर बॉलीवुड सूफी गायक रेखा भारद्वाज तथा उनके पति विशाल भारद्वाज 14 को रात गीत और संगीत का समा बांधेंगे।

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 06:49 PM IST
OSHO Music & Meditation Monsoon Festival 2018 from 11 August to 15 August At Pune.

पुणे. ध्यान और संगीत का अनूठा समारोह 'ओशो मानसून फेस्टिवल 2018' इस बार 11 से 15 अगस्त के बीच पुणे के कोरेगांव पार्क स्थित 'ओशो इंटरनेशनल मेडिटेशन रिसॉर्ट' में आयोजित किया जा रहा है। इस फेस्टिवल में हर साल भारत के 152 शहरों और 17 राज्यों के लगभग डाई हजार प्रतिभागी शामिल होते हैं।

पांच दिनों में 71 कार्यक्रमों का होगा आयोजन: इसमें खुले आसमान तले घने हरे वृक्षों के संग मस्ती के साथ आनंद लेने का मौका मिलेगा। रिसॉर्ट की मैनेजमेंट टीम ने 11 अगस्त से 15 अगस्त तक पांच दिनों के लिए आगंतुकों के लिए एक समृद्ध कार्यक्रम तैयार किया है। इस साल मेडिटेशन रिसॉर्ट के विस्तीर्ण परिसर में पांच दिनों के दौरान 71 कार्यक्रम अयोजित किए जाएंगे। इसमें ओशो ध्यान विधियां, ताई ची, योग की मॉर्निंग क्लासेस, चुआंग त्ज़ू में विख्यात संगीतकारों द्वारा लाइव संगीत कार्यक्रम शामिल हैं। इसके अलावा संन्यास उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा।


ये कलाकार करेंगे परफॉर्म: इस वर्ष फेस्टिवल में इंडियन आइडल की विजेता भव्या पंडित, उर्जा संगीत ग्रुप के युवा कलाकार, ड्रम सर्किल, हार्ट डांस ग्रुप भी परफॉर्म करेंगे। इसके अलवा यहां आने वाले अर्पण गांधी की ओडिसी नृत्य का आनंद भी लेंगे। शाम को सभी आगंतुक सफेद कपड़े पहन कर विशाल ऑडिटोरियम में ध्यान और ओशो का वीडियो प्रवचन देखने इकट्ठे होंगे। उसके बाद रात 9.30 बजे पेशेवर संगीतकार अपनी परफॉर्मेंस देंगे। 11 की रात बिक्रम सिंह और महेश विनायकम का बैंड परफॉर्म करेगा। यह ग्रुप विशेष रूप से चेन्नई से आएंगे। मशहूर बॉलीवुड सूफी गायक रेखा भारद्वाज तथा उनके पति विशाल भारद्वाज 14 को रात गीत और संगीत का समां बांधेंगे।

X
OSHO Music & Meditation Monsoon Festival 2018 from 11 August to 15 August At Pune.
Click to listen..