--Advertisement--

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 11 राज्यों में चुनाव, कर्नाटक 7वां राज्य जहां मोदी ने ये मुद्दा उठाया

गुरुवार को पीएम मोदी ने 3 और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 4 रैलियां कीं।

Danik Bhaskar | May 04, 2018, 07:58 AM IST
कर्नाटक में पीएम मोदी ने दूसरे दौर का चुनाव प्रचार किया। कर्नाटक में पीएम मोदी ने दूसरे दौर का चुनाव प्रचार किया।

  • पीएम मोदी ने चुनावी रैली में दलित और दुष्कर्म कांड का जिक्र भी किया

बेंगलूरू. कर्नाटक चुनाव प्रचार में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोला। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश के जवानों के पराक्रम पर सवाल उठाए और बेशर्मी से सर्जिकल स्ट्राइक के भी सबूत मांग लिए। सबूत चाहिए था तो पाकिस्तान के ट्रकों को देख लेते जिनमें मुर्दे ले जाए जा रहे थे। सैनिकों के सम्मान की बात करते हुए पीएम ये इस बात का भी जिक्र किया कि कांग्रेस के जिस नेता ने आर्मी चीफ को गुंडा कहा कांग्रेस ने उसका सम्मान किया। उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी जमकर पलटवार किया।

सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे से 5 राज्यों में हुआ फायदा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कलबुर्गी, बेल्लारी और बेंगलूरू में रैली की। उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी 4 रैली और रोड-शो किए। चुनावी मुद्दों को लेकर दोनों ने एक-दूसरे पर हमले किए। कलबुर्गी की रैली में पीएम ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने आतंकियों के गढ़ में घुसकर उनके छक्के छुड़ा दिए लेकिन कांग्रेस ने इस पर भी सवाल उठा दिए। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद डेढ़ साल में कर्नाटक 11वां राज्य है, जहां विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इससे पहले मोदी 6 राज्यों में चुनावी रैलियों के दौरान ये मुद्दा उठा चुके हैं। 5 राज्यों में भाजपा को इसका फायदा भी हुआ है।

किन-किन राज्यों में मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया

- 27 जनवरी-2017 पंजाब: खुशी मिली जब हिंदुस्तान की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की, तो सबसे ज्यादा खुशी पंजाब के हर परिवार में देखने को मिली। सेना ने पाक में हड़कंप मचा दिया।

- 28 जनवरी-2017, गोवा: मजबूत रक्षा मंत्री गोवा ने देश को सबसे मजबूत रक्षा मंत्री दिया है, पूरी दुनिया सर्जिकल स्ट्राइक की तारीफ कर रही है।

- 4 फरवरी-2017, यूपी: सेना से हिसाब लिया हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर उड़ी हमले का पाई-पाई का हिसाब लिया है। दुनिया ने इसे देखा।

- 13 फरवरी, उत्तराखंड: कांग्रेस ने सवाल उठाए सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस ने न सिर्फ सरकार, बल्कि देश की सेना पर भी सवाल उठाए। इससे हमारी सेना के गर्व को ठेस पहुंचा।

- 3 अक्टूबर-2017, हिमाचल: सलाम 3 दिन पहले सर्जिकल स्ट्राइक की सालगिरह हुई, मीडिया ने इसका जश्न मनाया। मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं। देश में ऐसी भावना होना जरूरी है।

- 11 दिसंबर-2017, गुजरात: वो नहीं कर पाए सेना ने 26/11 हमले के बाद कांग्रेस सरकार से भी सर्जिकल स्ट्राइक की अनुमति मांगी थी। पर इजाजत नहीं दी थी।

मोदी कर्नाटक में 21 रैलियों से 224 सीटों को कवर करेंगे
- कर्नाटक में मोदी की पहले 15 रैलियां प्रस्तावित थीं। अब वह 6 और रैली करेंगे। यानी कुल 21 रैलियों से सभी 224 सीटों को कवर करेंगे। मोदी 5 मई को टुमकुर, शिमोगा और गड़ाग में सभाएं करेंगे। यहां वे 49 सीटों को कवर करेंगे। पीएम कर्नाटक में छह रैलियां कर चुके हैं।

यहां तो गब्बर, कालिया, सांभा की पूरी गैंग जमा हो गई है: राहुल गांधी

- राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा रेड्डी ब्रदर्स को विधानसभा में भेजना चाहती है। गब्बर सिंह टैक्स के बाद अब पूरा गब्बर सिंह गैंग बन गई है। यहां गब्बर, कालिया, सांभा की पूरा गैंग जमा हो गया है। अमित शाह के पुत्र जय शाह की 50 हजार की कंपनी सीधे 80 करोड़ की हो गई। मोदी जी इस पर कुछ नहीं बोलते हैं। मोदी जी इस बारे में क्यों नहीं कहते कि एक भ्रष्ट व्यक्ति को उन्होंने कर्नाटक के सीएम पद का उम्मीदवार बनाया है। जब भी मोदी जी घबराते हैं तो वह किसी न किसी व्यक्ति की बुराई करेंगे। वह मेरे बारे में कुछ भी बोलें, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

गुलबर्गा में चुनावी ड्यूटी के लिए पहुंचे आईटीबीपी के जवानों का लोगों ने फूल-माला से स्वागत किया। गुलबर्गा में चुनावी ड्यूटी के लिए पहुंचे आईटीबीपी के जवानों का लोगों ने फूल-माला से स्वागत किया।