• Hindi News
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • PMC Bank Case, HDIL News Update: Rakesh Kumar Wadhawan, HDIL MD Sarang Wadhawan sent to police custody upto 14 October.

पीएमसी बैंक घोटाला / एचडीआईएल के दो डायरेक्टर्स और पीएमसी के पूर्व चेयरमैन की रिमांड 14 तक बढ़ी



PMC Bank Case, HDIL News Update: Rakesh Kumar Wadhawan, HDIL MD Sarang Wadhawan sent to police custody upto 14 October.
X
PMC Bank Case, HDIL News Update: Rakesh Kumar Wadhawan, HDIL MD Sarang Wadhawan sent to police custody upto 14 October.

  • गिरफ्तार हुए दोनों बाप-बेटों की पुलिस रिमांड बुधवार को खत्म हो रही थी
  • एचडीआईएल की 3,500 करोड़ रुपए की संपत्तियां भी अटैच कर दी गईं थी

Dainik Bhaskar

Oct 09, 2019, 02:47 PM IST

मुंबई. पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक घोटाले में गिरफ्तार हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के डायरेक्टर्स सारंग वाधवान और राकेश वाधवान को मुंबई की स्थानीय कोर्ट ने फिर एक बाद 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है।गिरफ्तार हुए दोनों बाप-बेटों की रिमांड बुधवार को खत्म हो रही थी। इनके अलवा पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन बैंक वरयाम सिंह को भी 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

 

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने राकेश और सारंग को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था। एचडीआईएल की 3,500 करोड़ रुपए की संपत्तियां भी अटैच कर दी गईं थी। पुलिस ने पीएमसी मामले में पिछले सोमवार को एफआईआर दर्ज की थी। इसमें सारंग और राकेश वाधवान के नाम थे। 

 

पीएमसी पर एनपीए कम बताने के आरोप

आरबीआई ने 23 सितंबर को पीएमसी पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया था। बैंक पर एनपीए कम बताने और कुछ कंपनियों के लोन में अनियमितताएं बरतने का आरोप है। पीएमसी के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने आरबीआई को लिखे पत्र में कहा था कि एचडीआईएल पर पीएमसी का 6,500 करोड़ रुपए का कर्ज है। कंपनी ने लोन नहीं चुकाया। यह बैंक के कुल लोन 8,880 करोड़ का 73% है।

 

राकेश और सारंग वाधवान के खिलाफ इमिग्रेशन ब्यूरो ने सोमवार को लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। ताकि, वे विदेश नहीं जा सकें। कॉर्पोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री ने लुकआउट सर्कुलर जारी करने की अपील की थी। क्योंकि, पीएमसी बैंक घोटाले में कंपनी के खिलाफ जांच चल रही है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना