--Advertisement--

लड़कियों को उठाने का बयान देने वाले बीजेपी विधायक के खिलाफ एनसी दर्ज

तीन दिनों से कांग्रेस और एनसीपी की महिला कार्यकर्ता घाटकोपर पुलिस स्टेशन का घेराव कर रही थीं।

Danik Bhaskar | Sep 08, 2018, 03:20 PM IST

मुंबई. दही हांडी उत्सव के दौरान लड़कियों को उठाने का आपत्तिजनक बयान देने वाले बीजेपी विधायक राम कदम के खिलाफ मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में एनसी (असंज्ञेय अपराध) दर्ज हुई है। पिछले तीन दिनों से कांग्रेस और एनसीपी की महिला कार्यकर्ता घाटकोपर पुलिस स्टेशन का घेराव कर रही थीं।

प्रदर्शन के दबाव में दर्ज हुआ केस: एनसीपी की नेता और विधायक विद्या चव्हाण ने बताया कि प्रदर्शन को देखते हुए राम कदम के खिलाफ पुलिस ने एनसी दर्ज की है। राम कदम के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 के तहत केस दर्ज किया गया है। एनसीपी का आरोप है कि सत्तारूढ़ दल के विधायक को बचाने के लिए पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही थी।


बयान के बाद निशाने पर आ गए थे राम कदम: महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के बाद कई नेताओं ने कदम के इस बयान का विरोध किया था। महिला आयोग ने भी कदम को नोटिस भेज कर 8 दिनों में जवाब मांगा था। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस लगातार राम कदम को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग कर रही है। वहीं बीजेपी ने भी कदम पर कार्रवाई का संकेत दिया है।

इस वजह से विवाद में है कदम: राम कदम इन दिनों अपने लड़की भगाने वाले बयान को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में राम कदम ने एक सभा में कहा था की जिस लड़के को भी कोई भी लड़की पसंद आती है और वो लड़की भागने से या शादी से माना करती है तो उस लड़के की मदद करने का खुला ऑफर दिया था। जिसके बाद महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुबोध सावजी ने उनकी जीभ काटने पर पांच लाख देने की घोषणा कर डाली है।