मुलाकात / मंत्री बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी से दिल्ली में मिले आदित्य ठाकरे

आदित्य ठाकरे-फाइल आदित्य ठाकरे-फाइल
X
आदित्य ठाकरे-फाइलआदित्य ठाकरे-फाइल

  • महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा की संयुक्त सरकार चल रही है
  • इससे पहले आदित्य ने राहुल और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को सीएम उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया था

दैनिक भास्कर

Jan 15, 2020, 04:53 PM IST

मुंबई. बुधवार को सांसद राहुल गांधी और महाराष्ट्र सरकार में पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे की मुलाकात दिल्ली में हुई। मंत्री बनने के बाद आदित्य ठाकरे पहली बार राहुल गांधी से मिल। इससे पहले आदित्य ने राहुल और कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को सीएम उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया था, हालांकि, दोनों नेता इसमें शामिल नहीं हुए थे और दोनों ने पत्र भेज कर उद्धव को शुभकामनाएं दी थीं। बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा की संयुक्त सरकार चल रही है। 

नागरिकता विवाद पर दोनों नेताओं के बीच हुई चर्चा
सूत्रों ने कहा कि दोनों नेताओं ने वर्तमान राजनीतिक स्थिति और पर्यावरण और पर्यटन से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की, जिसे शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में मंत्री के रूप में संभालते हैं। दोनों नेताओं के बीच तकरीबन 30 मिनट की बैठक के दौरान सीएए और एनपीआर के मुद्दों पर भी चर्चा हुई। सूत्रों ने कहा कि ठाकरे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से भी मिले और उनसे गठबंधन के सहयोगियों के बीच समन्वय को बेहतर बनाने के तरीकों पर बातचीत की। 

शिवसेना सोमवार को संसद परिसर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक में शामिल नहीं हुई थी। इसके दो दिन बाद आज दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकत के बाद माना जा रहा है कि शिवसेना की ओर से आदित्य ठाकरे ने एनपीआर और एनआरसी, सीएए पर पार्टी का रुख राहुल के सामने रखा है।  
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना