कुछ ऐसी है राज ठाकरे की फैमिली; पत्नी फेमस मराठी थियेटर आर्टिस्ट तो बेटी इस फील्ड में आजमा रही किस्मत, देखें Photos / कुछ ऐसी है राज ठाकरे की फैमिली; पत्नी फेमस मराठी थियेटर आर्टिस्ट तो बेटी इस फील्ड में आजमा रही किस्मत, देखें Photos

मुंबई न्यूज: राज ने बेटे की शादी में आडवाणी-राहुल सबको भेजा न्योता, PM को नहीं किया इनवाइट

Dainikbhaskar.com

Jan 14, 2019, 06:26 PM IST
राज ठाकरे परिवार के साथ। राज ठाकरे परिवार के साथ।

मुंबई. महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने बेटे अमित (Raj Thackeray Son's Marraige) की शादी का न्योता कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को तो दिया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उनकी गेस्ट लिस्ट से बाहर हैं। दिलचस्‍प बात यह है कि पूरी कैबिनेट के साथ-साथ बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को भी बुलाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मोदी इनवाइटेड नहीं हैं। 27 जनवरी को राज के बेटे अमित की शादी डॉ. संजय बोरुडे की बेटी मिताली से मुंबई में होगी। इस मौके पर आइए जानते हैं राज ठाकरे की फैमिली (Know about Raj Thackeray Family) के बारे में।

वाइफ हैं थियेटर आर्टिस्ट

- राज की वाइफ शर्मिला ठाकरे फेमस मराठी थियेटर आर्टिस्ट, एक्टर निर्माता और निर्देशक मोहन वाघ की बेटी हैं।
- राज और शर्मिला के दो बच्चे हैं। बेटे का नाम अमित और बेटी का नाम उर्वशी है। शर्मिला पॉलिटिक्स के अलावा सोशल वर्क में भी सक्रिय हैं। वे अक्सर मुंबई में सामाजिक सरोकार से जुड़े प्रोग्राम्स में शामिल होती रहती हैं।
- ठाकरे परिवार मुंबई के उन परिवारों में से एक है, जो राजनीति के अलावा बॉलीवुड, क्रिकेट जगत और उद्योगपतियों के साथ हर बड़े मौकों पर नजर आता है।

बेटा पॉलिटिशियन, तो बेटी है इस फील्ड में

- बेटा अमित ठाकरे 2017 से राजनीति में सक्रिय हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उनकी राजनीतिक ट्रेनिंग 4 साल से चल रही थी। राज ठाकरे जब भी अपने निवास 'कृष्णकुंज' में पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों की बैठकें लेते थे अमित उनके बगल में रहते थे।
- अमित चार साल से पार्टी की हर गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल हो रहे थे। कई बार उन्हें कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर पार्टी के निर्णय को सुनते हुए पाया गया।
- बेटी उर्वशी पॉलिटिक्स की जगह फिल्मों में किस्मत आजमा रही हैं। वे कॉमेडी फिल्म 'जुड़वा- 2' में निर्देशक डेविड धवन को असिस्ट कर चुकी हैं। हालांकि, 2014 में हुए लोकसभा चुनावों के दौरान उर्वशी ने जिस तरह चुनाव की जिम्मेदारी संभाली थी, उससे माना जा रहा था कि वे भी पिता की तरह पॉलिटिक्स की राह पकड़ेंगी। लेकिन पढ़ाई पूरी करने के बाद बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम शुरू कर उन्होंने सभी को हैरत में डाल दिया।

राज ने कॉलेज के दिनों में ज्वाइन की राजनीति

- राज ठाकरे का बचपन मुंबई के दादर इलाके में गुजरा। दादर स्थित बालमोहन विद्यालय में उन्होंने स्कूली शिक्षा ली। उन्हें स्कूल लाइफ से ही पेंटिंग में रूचि थी। इसलिए उन्होंने अपने कॉलेज लाइफ की शुरुआत जे.जे स्कूल ऑफ आर्ट्स से की।
- शिवसेना के फाउंडर दिवंगत बाला साहब ठाकरे की छत्रछाया में राज ने अपने कॉलेज जीवन में राजनीति में कदम रखा। उन्होंने भारतीय विद्यार्थी सेना, शिव उद्योग सेना जैसी पार्टी के संगठनों का नेतृत्व किया।

अमित ठाकरे अमित ठाकरे
बहन उर्वशी के साथ अमित ठाकरे। बहन उर्वशी के साथ अमित ठाकरे।
4 साल से चल रही थी अमित की ट्रेनिंग। 4 साल से चल रही थी अमित की ट्रेनिंग।
अमित मनसे की विद्यार्थी सेना से भी जुड़े रहे हैं। अमित मनसे की विद्यार्थी सेना से भी जुड़े रहे हैं।
अनुष्का शर्मा और बेटे के साथ शर्मिला ठाकरे। अनुष्का शर्मा और बेटे के साथ शर्मिला ठाकरे।
पत्नी शर्मिला के साथ राज ठाकरे। पत्नी शर्मिला के साथ राज ठाकरे।
रितेश देशमुख की फिल्म 'लय भारी' के प्रीमियर के मौके पर अपनी फैमिली के साथ राज ठाकरे। रितेश देशमुख की फिल्म 'लय भारी' के प्रीमियर के मौके पर अपनी फैमिली के साथ राज ठाकरे।
X
राज ठाकरे परिवार के साथ।राज ठाकरे परिवार के साथ।
अमित ठाकरेअमित ठाकरे
बहन उर्वशी के साथ अमित ठाकरे।बहन उर्वशी के साथ अमित ठाकरे।
4 साल से चल रही थी अमित की ट्रेनिंग।4 साल से चल रही थी अमित की ट्रेनिंग।
अमित मनसे की विद्यार्थी सेना से भी जुड़े रहे हैं।अमित मनसे की विद्यार्थी सेना से भी जुड़े रहे हैं।
अनुष्का शर्मा और बेटे के साथ शर्मिला ठाकरे।अनुष्का शर्मा और बेटे के साथ शर्मिला ठाकरे।
पत्नी शर्मिला के साथ राज ठाकरे।पत्नी शर्मिला के साथ राज ठाकरे।
रितेश देशमुख की फिल्म 'लय भारी' के प्रीमियर के मौके पर अपनी फैमिली के साथ राज ठाकरे।रितेश देशमुख की फिल्म 'लय भारी' के प्रीमियर के मौके पर अपनी फैमिली के साथ राज ठाकरे।
COMMENT