--Advertisement--

RPF जवान ने फुर्ती दिखाते हुए बचाई तीन महिलाओं की जान

दादर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 की है घटना।

Dainik Bhaskar

Jun 20, 2018, 06:30 PM IST

मुंबई. दादर रेलवे स्टेशन पर तैनात एक आरपीएफ जवान की सतर्कता से तीन महिलाओं को हादसे का शिकार होने से बचाया। दरअसल, लोकल ट्रेन में भीड़ अधिक होने के कारण तीनों ट्रेन में चढ़ नहीं पाई और धक्के से नीचे आ गिरीं। इतने में ट्रेन चल पड़ी। इससे पहले कि ये प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गैप में फंसती, मौके पर मौजूद जवान ने फुर्ती दिखाते हुए उन्हें दूसरी ओर खींच लिया।

- मंगलवार को मध्य रेलवे के दादर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर आरपीएफ जवान राहुल जाधव तैनात थे। सुबह के समय कर्जत जाने वाली लोकल ट्रेन स्टेशन पर आने वाली थी।

- उसी ट्रेन से कल्याण जाने के लिए गायत्री सतनकर (20) अपनी 15 साल की बहन और एक महिला के साथ ट्रेन का इंतजार कर रही थी।

- जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर आई भीड़ ट्रेन में चढ़ने के लिए एक-दूसरे को धक्का देने लगी। ये तीनों महिलाएं भी ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगीं। भीड़ ज्यादा होने के कारण गायत्री ट्रेन के दरवाजे पर लगे रॉड को पकड़ कर किसी तरह से लटक गई। गायत्री को पकड़कर उनकी बहन और एक और महिला भी दरवाजे पर खड़ी हो गई।

- इसी बीच जैसे ही ट्रेन चली गायत्री सतनकर का बैलेंस बिगड़ा और वे नीचे गिर पड़ी। उसी के साथ गायत्री की बहन और वह महिला भी नीचे गिर पड़ी।

- इतने में वहां चीख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद आरपीएफ जवान राहुल जाधव तुरंत फुर्ती दिखाते हुए महिला को पकड़ कर पीछे खींच लिया। आरपीएफ के सीनियर अधिकारी सतीश मेनन के मुताबिक, ट्रेन के नीचे आने से बची तीनों महिलाओं को मामूली चोट आई है। स्टेशन पर ही उन्हें फर्स्ट एड दिया गया।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended