महाराष्ट्र / संजय राउत बोले-बड़ी पार्टियां जोड़-तोड़ का प्रयास कर सकती हैं, फिर दोहराया-सीएम शिवसेना का ही होगा



संजय राउत-फाइल संजय राउत-फाइल
X
संजय राउत-फाइलसंजय राउत-फाइल

  • शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में बीजेपी पर खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए
  • शिवसेना की ओर से संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि राज्य में अगला मुख्यमंत्री उनकी ही पार्टी का होगा

Dainik Bhaskar

Nov 07, 2019, 12:13 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए सिर्फ 2 दिन का समय बचा है। भाजपा की ओर से ऑफ़र दिए जाने के बावजूद शिवसेना अपने रुख पर अड़ी है। शिवसेना की ओर से संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि राज्य में अगला मुख्यमंत्री उनकी ही पार्टी का होगा। इससे पहले शिवसेना और बीजेपी की तल्खी उस वक्त बढ़ती दिखी जब शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में बीजेपी पर खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए। 

 

'जिसके पास बहुमत वह सरकार बनाएगा'
गुरुवार सुबह मीडिया से बात करते हुए शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा, 'मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। जिसके पास बहुमत है वह सरकार बनाएगा। विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा। हमारे विधायकों के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है।' शिवसेना लगातार मुख्यमंत्री पद की मांग पर अड़ी है। पार्टी शुरुआत से कह रही है कि मुख्यमंत्री उसी का बनेगा।

 

रिजॉर्ट में विधायक नहीं शिफ्ट हो रहे: राउत
शिवसेना विधायकों को रिजॉर्ट में शिफ्ट किए जाने की खबरों को संजय राउत ने खारिज कर दिया। राउत ने कहा, 'हमें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे विधायक दृढ़ और पार्टी के प्रति समर्पित हैं। जो ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं उन्हें पहले अपने विधायकों की चिंता करनी चाहिए।'

 

शिवसेना विधायकों की राय जानेंगे उद्धव
राउत ने इस दौरान यह भी कहा कि बयानबाजी करना शिवसेना का स्वभाव नहीं है। उन्होंने बताया कि पार्टी के सभी विधायक आज उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। बता दें कि शिवसेना के सभी 56 विधायकों के साथ पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे शिवसेना भवन में एक बैठक करने वाले हैं। इसमें पार्टी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों और वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया है। कहा जा रहा है कि उद्ध‌व कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार विधायकों से उनकी राय पूछना चाहते हैं। मुख्य रूप से उद्धव जानना चाहते हैं कि एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाने के मुद्दे पर विधायक क्या सोचते हैं और इसका जमीनी स्तर पर क्या असर पड़ेगा।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना