महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव / संजय राउत का बयान-जनता चाहती है कि आदित्य ठाकरे बने प्रदेश के मुख्यमंत्री



शिवसेना सांसद संजय राउत-फाइल शिवसेना सांसद संजय राउत-फाइल
X
शिवसेना सांसद संजय राउत-फाइलशिवसेना सांसद संजय राउत-फाइल

  • भाजपा-शिवसेना में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का फार्मूला तय हो गया है 
  • महाराष्ट्र में अगले 6 महीने के दौरान विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं 

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 11:49 AM IST

मुंबई. शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठाई है। गुरुवार को राउत ने कहा कि लोग चाहते हैं कि आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने। जनता चाहती है कि प्रदेश की कमान एक युवा शख्स के हाथ में हो। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से आदित्य ठाकरे के विधानसभा चुनाव लड़ने की बाते भी सामने आ रही हैं। जिसको लेकर शिवसेना आज शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना मत रख सकती है।

 

ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का फार्मूला हुआ तय

कुछ दिन पहले शिवसेना यूथ विंग के वरुन देसाई ने कहा था कि बीजेपी और शिवसेना के बीच पावर शेयरिंग पर बात बन चुकी है। दोनों दल इस फार्मूले पर सहमत हैं कि ढाई-ढाई साल के लिए सीएम की कमान दोनों दल संभाले। ये बात अलग है कि बीजेपी की तरफ से किसी तरह का बयान नहीं आया है।

 

पहली बार ठाकरे परिवार से कोई लड़ेगा चुनाव

अगर आदित्य ठाकरे विधानसभा में उतरते हैं, तो वे चुनाव लड़ने वाले ठाकरे परिवार के पहले सदस्य होंगे। इससे पहले न तो बाला साहब और न ही उद्धव ठाकरे ने कोई चुनाव लड़ा है। ये सत्ता का हिस्सा न बनकर संगठन के विस्तार का काम करते रहे हैं। 

 

साला 2014 भाजपा-शिवसेना अलग-अलग लड़े थे चुनाव

बता दें कि 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना दोनों एक दूसरे अलग होकर चुनाव लड़े थे। उस चुनाव के नतीजों में बीजेपी को शिवसेना से ज्यादा कामयाबी मिली थी। ये बात अलग है कि चुनाव के दौरान विरोध करने वाली शिवसेना सरकार का हिस्सा बनी। 2019 में आम चुनावों में बीजेपी और शिवसेना दोनों एक साथ मिलकर चुनाव लड़े और उसका असर नतीजों पर दिखाई भी दिया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना