महाराष्ट्र / दर्शक देख किशोर कुमार का गाना गाने लगे एनसीपी सांसद, शिवाजी महाराज की 13वीं पीढ़ी से है रिश्ता

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 07:01 PM IST


X
  • comment

  • सांसद उदयनराजे सतारा सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद

सतारा: अपने अनूठे अंदाज को लेकर सुर्खियों में रहने वाले एनसीपी सांसद उदयनराजे भोसले फिर एक बार चर्चा में हैं। सतारा के एक कार्यक्रम में पुरस्कार देने पहुंचे सांसद ने जब अपने सामने दर्शकों की भीड़ देखी तो खुद को रोक नहीं पाए और किशोर कुमार का गाना 'हमे तुमसे प्यार कितना..’ गाने लगे। 

 

सांसद महोदय का सिंगिंग टैलेंट देख कार्यक्रम स्थल पर मौजूद सभी लोग गाना खत्म होते ही खड़े हो गए और तालियां बजाने लगे। 

 

कौन हैं उदयन राजे?
उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज की 13वीं पीढ़ी से आते हैं। अभी वो सतारा सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सांसद हैं। इससे पहले वे कांग्रेस के टिकट पर 2009 में सांसद चुने गए थे। इन दोनों पार्टियों के अलावा वे महाराष्ट्र में भाजपा सरकार के कार्यकाल में मिनिस्टर भी रह चुके हैं। 

 

जनता से कभी वोट मांगने नहीं गए: उदयन आम जनता में बेहद लोकप्रिय हैं। आज भी जनता इन्हें राजा उदयन के नाम से पुकारती है। कहा जाता है कि वे चुनावों के दौरान भी जनता के बीच वोट मांगने नहीं जाते हैं। इनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश में मोदी लहर के बावजूद इन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों में 5 लाख से ज्यादा वोट हासिल किए। 2009 में भी वे 3 लाख से ज्यादा वोट से जीते थे।

 

महंगी गाड़ियों का शौक: महंगी गाड़ियों के शौकीन उदयन के पास लग्जरी कारों और बाइक्स का एक बड़ा कलेक्शन है। इनके काफिले में कम से कम 10 गाड़ियां जरूर रहती हैं। उदयन कई बार इलाके के लोगों से मिलने स्कूटर और बाइक से भी चले जाते हैं।

 

विवादों में रहा है नाम: उदयन विवादों में भी रहे हैं। बीजेपी में रहने के दौरान उन्होंने एनसीपी प्रेसिडेंट शरद पवार के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके अलावा वह अपने सरकारी सुरक्षाकर्मी से रिवॉल्वर छीनकर फोटो शूट करवाने के आरोप में भी फंस चुके हैं।

COMMENT
Astrology
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें