• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • Shabana Azmi Car Accident | Shabana Azmi: Javed Akhtar Wife Shabana Azmi Car Mumbai Pune Highway Accident Today Latest News And Updates

सड़क हादसे में घायल शाबाना आईसीयू में शिफ्ट, उनके ड्राइवर के खिलाफ खराब ड्राइविंग का केस दर्ज

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शबाना आजमी के सिर और हाथ में चोट आई। - Dainik Bhaskar
शबाना आजमी के सिर और हाथ में चोट आई।
  • मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर शनिवार को शबाना की कार का एक्सीडेंट हुआ था, कार में जावेद अख्तर भी सवार थे
  • एसयूवी ट्रक से टकराई थी, आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था; ओवरटेक की कोशिश में एक्सीडेंट हुआ

मुंबई से मनीषा भल्ला और पुणे से आशीष राय. सड़क हादसे में शनिवार को घायल हुईं अभिनेत्री शबाना आजमी (69) को रविवार को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। कोकिलाबेन अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि शबाना की सभी रिपोर्ट्स पॉजिटिव हैं। शबाना की कार का एक्सीडेंट मंुबई से 60 किलोमीटर दूर खालापुर टोल नाके पर हुआ। उनके पति और गीतकार जावेद अख्तर भी कार में सवार थे। उन्हें भी चोटें आईं हैं। पुलिस ने बताया था कि मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे ओवरटेक करने के दौरान कार एक ट्रक से टकरा गई थी। शबाना के ड्राइवर के खिलाफ रविवार को खराब ड्राइविंग का केस दर्ज किया है।

ब्रेन से ब्लीडिंग नहीं रुकने पर कोकिलाबेन शिफ्ट की गईं थीं
शबाना को सिर, चेहरे और हाथ में चोट आई है। उन्हें पहले मुंबई के एमजीएम हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। ब्रेन से ब्लीडिंग नहीं रुकने की वजह से उन्हें मुंबई के कोकिला बेन हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया। कोकिलाबेन अस्पताल के कार्यकारी निदेशक और सीईओ डॉ. संतोष शेट्टी ने कहा, "अभिनेत्री शबाना आजमी की हालत स्थिर है और उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।"

जावेद अख्तर ने कहा था- आपकी दुआओं की जरूरत है
हादसे के बाद जावेद अख्तर ने कहा था, 'शबाना को ट्रामा वार्ड में शिफ्ट किया गया था। वे गंभीर रूप से जख्मी हैं और आपकी दुआओं की जरूरत है। यह बातचीत करने का वक्त नहीं है कि हादसे में किसकी गलती थी। ड्राइवर भी बयान देने की स्थिति में नहीं है।"

जावेद-शबाना मुंबई में जश्न मनाने के बाद खंडाला जा रहे थे
शबाना आजमी और उनके परिवार के लोगों ने बॉलीवुड हस्तियों के साथ मुंबई में ही जावेद अख्तर का 75वां जन्मदिन मनाया था। उन्होंने दो पार्टी होस्ट की थी। एक पार्टी 16 जनवरी को रेट्रो थीम पर हुई थी। दूसरी पार्टी 17 जनवरी की रात को मुंबई के ताज लैंड्स होटल में हुई थी। इसमें बॉलीवुड स्टार्स ने शिरकत की थी। जावेद अख्तर के करीबी लोगों ने भास्कर को बताया कि वीकेंड मनाने के मकसद से शनिवार को दोनों मुंबई से खंडाला के लिए निकले थे, लेकिन रास्ते में हादसा हो गया।

अनिल अंबानी, अनिल कपूर, तब्बू हॉस्पिटल पहुंचे थे
शनिवार देर शाम शबाना का हालचाल जानने के लिए कई हस्तियां कोकिलाबेन हॉस्पिटल पहुंचीं। इनमें अनिल अंबानी, टीना अंबानी, अनिल कपूर, सतीश कौशिक, सलमा आगा और तब्बू शामिल हैं। जावेद के बेटे फरहान और बेटी जोया भी यहां मौजूद थीं। फरहान की गर्लफ्रेंड और मॉडल शिबानी दांडेकर भी अस्पताल पहुंचीं।

मोदी ने की शबाना के जल्द स्वस्थ होने की कामना

शबाना का फिल्मी और सामाजिक सफर
शबाना ने 1973 में श्याम बेनेगल की 'अंकुर' फिल्म से करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला। 'अर्थ', 'खंडहर' और 'पार' जैसी फिल्मों में अभिनय के लिए भी उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला। इसके बाद उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में नई पहचान बनाई। एड्स के प्रति जागरुकता फैलाने में शबाना की अहम भूमिका रही है। वे 1997 में राज्यसभा की सदस्य मनोनीत की गई थीं।

यह भी पढ़ें

  • 15 सेफ्टी फीचर्स से लैस है जावेद-शबाना की टाटा सफारी स्टॉर्म
  • सोशल मीडिया पर सेलेब्स और फैन्स कर रहे सलामती की दुआ
  • जब हादसे के शिकार हुए बॉलीवुड सेलेब्स